scriptसीमा पर पाकिस्तान का दुस्साहस, लगातार उड़ान भर रहे F16 और मिराज पर भारत की पैनी नजर | Pakistan's audacity on the border, India's keen eye on F16 and Mirage flying continuously | Patrika News

सीमा पर पाकिस्तान का दुस्साहस, लगातार उड़ान भर रहे F16 और मिराज पर भारत की पैनी नजर

locationनई दिल्लीPublished: May 10, 2020 04:39:05 pm

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS
पाकिस्तानी लड़ाकू विमान भारतीय सीमा पर लगातार उड़ान भर रहे हैं
पाकिस्तान अपने लड़ाकू विमान F-16 से सीमा पर कर रह है पेट्रोलिंग
पाकिस्तान की हरकत पर भारत की पैनी नजर है

pakistan F16

इस्लामाबाद। एक ओर जहां पूरी दुनिया कोरोना वायरस जैसे महामारी से लड़ रहा है और उसके समाधान खोजने में जुटा है। वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान सीमा पर अपने नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। हालांकि भारत भी पाकिस्तान के हर नापाक मंसूबों को नाकाम करने के लिए तैयार है।

बताया जा रहा है कि पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा पर अचनाक हलचल बढ़ा दी है। पाकिस्तानी लड़ाकू विमान सीमा पर लगातार उड़ान भर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान के लड़ाकू विमान F-16, JF-17 और मिराज-III उड़ान भर रहे हैं।

Corona Effect: इंवाका ट्रंप की पर्सनल असिस्टेंट कोरोना पॉजिटिव, ब्रिटेन में महज 6 सप्ताह के शिशु की मौत

रिपोर्ट में ये बताया जा रहा है कि बीते दिनों हंदवाड़ा में आतंकियों के साथ मुठभेड़ के दौरान कर्नल आशुतोष शर्मा शहीद हो गए थे। इस मुठभेड़ में पांच जवान शहीद हुए थे। इससे पाकिस्तान डरा हुआ है। पाकिस्तान को लग रहा है कि भारत इसका बदला लेने के लिए कार्रवाई कर सकता है। ऐसे में एहतियात के तौर पर सीमा पर पाकिस्तान ने पहले से ही गतिविधि बढ़ा दी है, ताकि भारत की ओर से किए गए किसी भी कार्रवाई को रोका जा सके।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7tsopb

पाकिस्तान की हर हरकत पर भारत की पैनी नजर

मीडिया रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि भारतीय सीमा के करीब पाकिस्तान के लड़ाकू विमान F16, JF17 और मिराज-III लगातार उड़ान भर रहे हैं। इसे देखते हुए भारतीय सेना भी पूरा तरह से अलर्ट और चौंकन्ना है। पाकिस्तान के किसी भी हरकत का जवाब देने के लिए भारतीय वायुसेना पाक विमानों के हर मूवमेंट पर पैनी नजर बनाए हुए है।

पाकिस्तान: इमरान सरकार का बड़ा कदम, सिंध के ‘1 अलगाववादी व 2 आतंकवादी’ संगठनों पर प्रतिबंध

सीमा पर भारतीय सेना पूरी तरह से सतर्क है और वायुसेना के एयरबेस पूरी तरह से अलर्ट हैं। भारत पाकिस्तानी वायुसेना की एक-एक गतिविधि पर नजर रखने के लिए Airborne Warning And Control System (AWACS) का इस्तेमाल कर रहा है।

पाकिस्तान को याद आया ऑपरेशन बालाकोट

आपको बता दें कि हंडवाड़ा में हुए मुठभेड़ में शहीद हुे भारतीय जवानों को देखकर पाकिस्तान को ऑपरेशन बालाकोट याद आ गया है। भारत ने पुलवामा हमले का बदला लेने के लिए पाकिस्तान के अंदर घुसकर बालाकोट में एयर स्ट्राइक कर आतंकी अड्डों को तबाह कर दिया था। इससे घबराए पाकिस्तान को अब रह-रह कर ये ऑपरेशन याद आता है।

इससे पहले उरी हमले का बदला लेने के लिए भारती जवानों ने सीमा पर कर सर्जिकल स्ट्राइक किया था। इससे पाकिस्तान के कान खड़े हो गए थे। इसलिए अब एहतियातन भारत के किसी भी कदम को रोकने के लिए पहले से ही सीमा पर गतिविधि बढ़ा दी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो