scriptभारत-अमरीका के टू प्लस टू वार्ता के बाद जारी साझा बयान पर बौखलाया पाकिस्तान | Pakistan's displeasure over terrorism in 22 meeting on india-us | Patrika News

भारत-अमरीका के टू प्लस टू वार्ता के बाद जारी साझा बयान पर बौखलाया पाकिस्तान

Published: Sep 13, 2018 09:06:45 pm

Submitted by:

mangal yadav

भारत और अमरीका के बीच टू प्लस टू वार्ता के बाद जारी साझा बयान में इस्लामाबाद के जिक्र पर पाकिस्तान बौखला गया है।

Mohammad Faisal

भारत-अमरीका के टू प्लस टू वार्ता के बाद जारी पर साझा बयान पर बौखलाया पाकिस्तान

इस्लामाबादः अभी हाल में ही दिल्ली में संपन्न भारत और अमरीका के बीच टू प्लस टू वार्ता पर पाकिस्तान की तरफ से प्रतिक्रिया आयी है। आतंकवाद पर दोनों देशों के साझा बयान में पाकिस्तान का नाम लेने पर कड़ी नाराजगी जाहिर की है। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैजल ने कहा कि द्विपक्षीय वार्ता के दौरान किसी तीसरे देश का नाम लेना राजनयिक मानदंडों के विपरीत है। साप्ताहिक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए मोहम्मद फैजल ने कहा कि अमरीकी और भारतीय विदेश और रक्षा मंत्रियों की टू प्लस टू बैठक में पाकिस्तान का नाम नहीं लेना चाहिए था।
ये भी पढ़ें- भारत-अमरीका के बीच हुए 2 प्लस 2 वार्ता पर चीन ने जताई खुशी

आतंकवाद पर अमरीका के आरोपों का खंडन
मोहम्मद फैजल ने कहा कि पाकिस्तान ने अपने रुख से अमरीका को अवगत करा दिया है। उन्होंने बताया कि मुंबई हमलों का ट्रायल न्यायालय में चल रहा है और कानून अपना काम करेगा। अमरीका के आरोपों को नकारते हुए फैजल ने कहा कि उनका देश खुद आतंकवाद से पीड़ित है।
ये भी पढ़ेंः पाकिस्तान: जल संकट पर पीएम इमरान खान की अपील, बांध बनवाने के लिए मांगी मदद

अमरीका और भारत ने जारी किया था यह साझा बयान
दरअसल दिल्ली में हुई टू प्लस टू बैठक के बाद भारत और अमरीका ने एक साझा बयान जारी किया था। इस बयान में पाकिस्तान की धरती पर चल रही आतंकी गतिविधियों पर चिंता जताई गई थी। इसके साथ ही कहा गया था कि 26/11 मुंबई हमले के दोषियों को कड़ी सजा देने के लिए पाकिस्तान को सख्त कदम उठाने चाहिए। इसके अलावा कहा गया था कि पाकिस्तान को पठानकोट और उरी हमलों के दोषियों के खिलाफ भी कड़े कदम उठाना चाहिए। बता दें कि टू प्लस टू वार्ता में भारत और अमरीका के विदेश और रक्षा मंत्रियों ने हिस्सा लिया था और कई अहम मुद्दे पर चर्चा की थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो