scriptपाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ को लगा बड़ा झटका, SC कोर्ट ने जल्द सुनवाई करने की याचिका की खारिज | Pakistan's former Prime Minister Nawaz Sharif is a big blow SC Court dismisses petition to hear soon | Patrika News

पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ को लगा बड़ा झटका, SC कोर्ट ने जल्द सुनवाई करने की याचिका की खारिज

locationनई दिल्लीPublished: Mar 06, 2019 08:20:01 am

Submitted by:

Anil Kumar

पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ को लगा बड़ा झटका।
सुप्रीम कोर्ट ने जल्द सुनवाई करने की याचिका की खारिज।
भ्रष्टाचार के मामले में नवाज शरीफ जेल में हैं बंद।

पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ

पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ

इस्लामाबाद। भ्रष्टाचार के आरोप में जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को एक बड़ा झटका लगा है। दरअसल पाकिस्तान के सर्वोच्च न्यायालय ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की ओर से दायर उस याचिका को खारिज कर दिया है, जिसमें जल्द सुनवाई करने की अपील की गई है। भ्रष्टाचार के मामले में फंसे शरीफ ने इससे पहले मेडिकल आधार पर जमानत पाने के लिए इस्लामाबाद उच्च न्यायालय (आईएचसी) में गुहार लगाई थी, लेकिन उनकी अपील खारिज कर दी गई। इसके बाद पूर्व प्रधानमंत्री ने सर्वोच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया, लेकिन यहां से भी उन्हें निराशा हाथ लगी।

कौन थी वह महिला जो अटारी-वाघा बॉर्डर पर विंग कमांडर अभिनंदन के साथ रही मौजूद?

नवाज शरीफ को सात वर्ष की मिली है जेल की सजा

बता दें कि नवाज शरीफ को 24 दिसंबर, 2018 को स्वामित्व का खुलासा किए बगैर एक स्टील फैक्ट्री का स्वामित्व रखने पर अल-अजीजिया स्टील मिल्स मामले में भ्रष्टाचार निरोधक अदालत द्वारा सात साल की जेल की सजा सुनाई गई थी। एक मार्च को वरिष्ठ वकील ख्वाजा हरिस अहमद ने शरीफ की ओर से सर्वोच्च न्यायालय के समक्ष अपील दायर की थी जिसमें शीर्ष अदालत से 24 दिसंबर, 2018 की सजा को सस्पेंड करने के बाद उन्हें जमानत देने की मांग की गई थी। लेकिन सुप्रीम कोर्ट के रजिस्ट्रार कार्यालय ने सोमवार को इस आधार पर जल्द सुनवाई करने के आवेदन लौटा दिया और कहा कि मामले में नियमित प्रक्रिया का पालन किया जाएगा। आपको यह भी बता दें कि भ्रष्टाचार के मामले में नवाज शरीफ की बेटी को भी सजा सुनाई गई है।

 

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो