scriptकरतारपुर पर पाकिस्तान की असलियत आयी सामने, वन वे होगा कॉरिडोर | Pakistan's reality came in front of Kartarpur One way will be corridor | Patrika News
एशिया

करतारपुर पर पाकिस्तान की असलियत आयी सामने, वन वे होगा कॉरिडोर

करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्यास के बाद अब पाकिस्तान अपना असली रंग दिखाना शुरू कर दिया है।

Dec 06, 2018 / 07:37 pm

mangal yadav

इस्लामाबादः करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्यास के बाद अब पाकिस्तान अपना असली रंग दिखाना शुरू कर दिया है। पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने कहा है कि यह कॉरिडोर वन वे होगा। उन्होंने कहा कि भारत से आए श्रद्धालुओ कॉरिडोर से बाहर जाने नहीं दिया जाएगा। गूफर के अनुसार, पाकिस्तान के सिख इस गलियारे का इस्तेमाल कर भारत नहीं आ सकेंगे। इसके अलावा करतारपुर जाने वाले भारत के सिख श्रद्धालुओं को करतारपुर के अंदर ही रहना पड़ेगा।

कॉरिडोर बनाने में लगेगा 6 महीने का वक्त

पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता के मुताबिक करतारपुर कॉरिडोर बनाने में लगभग छह महीने का वक्त लगेगा। जब यह कॉरिडोर बनकर तैयार हो जाएगा तब एक दिन में करीब चार हजार सिख श्रद्धालु आ और जा सकेंगे। भारतीय मीडिया की आलोचना करते हुए गफूर ने कहा कि पाक में बनने वाले करतारपुर कॉरिडोर को नकारात्मक तरीके से पेश किया गया।

भारत ने की पाक की आलोचना

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता के इस बयान की निंदा की है। उन्होंने कहा कि करतारपुर कॉरिडोर के मामले में पाकिस्तान सरकार ने सिखों की भावनाओं से खेलने की कोशिश की। उन्होंने उम्मीद जताई कि करतारपुर मामले में पाकिस्तान अपने वादों को पूरा करेगा।

 

Home / world / Asia / करतारपुर पर पाकिस्तान की असलियत आयी सामने, वन वे होगा कॉरिडोर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो