पुलवामा हमले के बाद भारत से बढ़ रहे तनाव से घबराया पाक, 'क्राइसिस मैनेजमेंट सेल' का किया गठन

पुलवामा हमले के बाद भारत से बढ़ रहे तनाव से घबराया पाक, 'क्राइसिस मैनेजमेंट सेल' का किया गठन

Shweta Singh | Updated: 24 Feb 2019, 04:21:53 PM (IST) एशिया

  • पाक ने क्राइसिस मैनेजमेंट सेल का गठन किया है
  • सेल बॉर्डर पर होने वाली हर गतिविधि पर नजर रखेगी
  • इस सेल का गठन पाक विदेश मंत्रालय ने ही किया है

इस्लामाबाद। पुलवामा हमले के बाद जहां एक ओर भारत ने पाकिस्तान को चौतरफा घेरने की प्लानिंग पर काम शुरू कर दिया है, वहीं पाक ने भी अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। तभी तो किसी खतरे का अंदेशा जताते हुए पाक ने क्राइसिस मैनेजमेंट सेल का गठन किया है।

बॉर्डर पर होने वाली हर गतिविधि पर होगी नजर

दावा किया जा रहा है कि दोनों देशों के बीच बढ़ रहे तनाव की स्थिति को देखते हुए पाकिस्तान ने ये कदम उठाया है। पाक मीडिया में शनिवार को छपी रिपोर्ट में पाक विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैजल के हवाले से जानकारी दी गई है। रिपोर्ट में कहा गया है कि ये सेल बॉर्डर पर होने वाली हर गतिविधि पर नजर रखेगी। बताया जा रहा है कि इस सेल का गठन पाक विदेश मंत्रालय ने ही किया है। इस सेल को बिना किसी छुट्टी के पूरे हफ्ते काम करने की हिदायत दी गई है।

पुलवामा हमले के बाद तनाव

गौरतलब है कि बीते 14 फरवरी को कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आत्मघाती हुआ था। इस आतंकी हमले में 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे। हमले के कुछ घंटों बाद ही पाक के आंतकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी। इस कायराना वारदात का जवाब देने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने सुरक्षा बलों को फ्री हैंड दिया है। हालांकि, पाकिस्तान लगातार इस हमले में अपने किसी भी तरह की संलिप्तता से इनकार कर रहा है। इसके साथ ही उसने भारत से सबूत की मांग की है। इसके साथ पाक ने धमकी भी दी थी कि अगर भारत ने युद्ध छेड़ा तो पाकिस्तान भी उसका माकुल जवाब देगा।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned