script

पुलवामा हमले के बाद भारत से बढ़ रहे तनाव से घबराया पाक, ‘क्राइसिस मैनेजमेंट सेल’ का किया गठन

Published: Feb 24, 2019 04:21:53 pm

Submitted by:

Shweta Singh

पाक ने क्राइसिस मैनेजमेंट सेल का गठन किया है
सेल बॉर्डर पर होने वाली हर गतिविधि पर नजर रखेगी
इस सेल का गठन पाक विदेश मंत्रालय ने ही किया है

Pakistan sets up crisis management cell amid tensions after pulwama attack

पुलवामा हमले के बाद भारत से बढ़ रहे तनाव से घबराया पाक, ‘क्राइसिस मैनेजमेंट सेल’ का किया गठन

इस्लामाबाद। पुलवामा हमले के बाद जहां एक ओर भारत ने पाकिस्तान को चौतरफा घेरने की प्लानिंग पर काम शुरू कर दिया है, वहीं पाक ने भी अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। तभी तो किसी खतरे का अंदेशा जताते हुए पाक ने क्राइसिस मैनेजमेंट सेल का गठन किया है।

बॉर्डर पर होने वाली हर गतिविधि पर होगी नजर

दावा किया जा रहा है कि दोनों देशों के बीच बढ़ रहे तनाव की स्थिति को देखते हुए पाकिस्तान ने ये कदम उठाया है। पाक मीडिया में शनिवार को छपी रिपोर्ट में पाक विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैजल के हवाले से जानकारी दी गई है। रिपोर्ट में कहा गया है कि ये सेल बॉर्डर पर होने वाली हर गतिविधि पर नजर रखेगी। बताया जा रहा है कि इस सेल का गठन पाक विदेश मंत्रालय ने ही किया है। इस सेल को बिना किसी छुट्टी के पूरे हफ्ते काम करने की हिदायत दी गई है।

पुलवामा हमले के बाद तनाव

गौरतलब है कि बीते 14 फरवरी को कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आत्मघाती हुआ था। इस आतंकी हमले में 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे। हमले के कुछ घंटों बाद ही पाक के आंतकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी। इस कायराना वारदात का जवाब देने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने सुरक्षा बलों को फ्री हैंड दिया है। हालांकि, पाकिस्तान लगातार इस हमले में अपने किसी भी तरह की संलिप्तता से इनकार कर रहा है। इसके साथ ही उसने भारत से सबूत की मांग की है। इसके साथ पाक ने धमकी भी दी थी कि अगर भारत ने युद्ध छेड़ा तो पाकिस्तान भी उसका माकुल जवाब देगा।

ट्रेंडिंग वीडियो