पाकिस्तानी मंत्री ने विदेश मंत्रालय पर उठाए सवाल, कहा- कश्मीर पर Imran Khan को नहीं मिल रही मदद

Highlights

  • मानवाधिकार मंत्री शीरीन मजारी के अनुसार कश्मीर मुद्दे को लेकर पीएम इमरान खान (Imran Khan) को विदेश मंत्रालय का कोई सहयोग नहीं मिला।
  • पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (Shah Mehmood Qureshi) का पूरा ध्यान फौज पर रहा है।

By: Mohit Saxena

Updated: 16 Aug 2020, 06:51 PM IST

लाहौर। पाकिस्तान ( Pakistan) सरकार हर मंच पर कश्मीर (Kashmir) का राग अलाप रहा है। मगर उसे कहीं से सफलता हाथ नहीं लग रही है। इसकी वजह को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है। दरअसल इस मुद्दे को लेकर पता चला है कि इस पर सरकार का मंत्रालय ही एकजुट नहीं है। मानवाधिकार मंत्री शीरीन मजारी के अनुसार कश्मीर मुद्दे को लेकर पीएम इमरान खान को विदेश मंत्रालय की मदद नहीं मिल रही है।

शीरीन मजारी ने पाक के विदेश मंत्रालय पर आरोप लगाते हुए कहा कि कश्मीर मुद्दे पर पीएम इमरान खान अकेले पड़ गए हैं। उन्हें मंत्रालय का साथ नहीं मिल रहा है। विदेश मंत्रालय उनकी कोई मदद नहीं कर रहा है। उन्होंने कहा, अगर पीएम का साथ विदेश मंत्रालय दे तो कुछ और हो सकता था।

इमरान सरकार में शीरीन मजारी अहम रोल अदा करते हैं। उनकी गिनती देश के वरिष्ठ नेताओं में होती है। मजारी की इस टिप्पणी के कारण पाकिस्तान में राजनीतिक माहौल गर्मा गया है। किसी मंत्री द्वारा खुलकर विदेश मंत्रालय की आलोचना करना एक बड़ा आरोप है। वह भी कश्मीर जैसे मुद्दे को लेकर पाक हमेशा दर-दर भटकता रहता है।

मानवाधिकर मंत्री के अनुसार यह बयान भी काफी अहम है क्योंकि, पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी का पूरा ध्यान फौज पर रहा है। कहा जा रहा है उनका समर्थन पाकिस्तान सेना करती है। कयास लगाए जाते हैं कि अगर पाकिस्तानी सेना उन्हें समर्थन देती है तो वह देश के अगले प्रधानमंत्री भी हो सकते हैं।

विदेश मंत्रालय ने कश्मीरी आवाम को नीचा दिखाया

राजधानी इस्लामाबाद में एक कार्यक्रम के दौरान मजारी ने कुरैशी की भूमिका पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि विदेश मंत्रालय ने कश्मीर मुद्दे पर पीएम इमरान खान का साथ नहीं दिया है। अगर विदेश मंत्रालय पीएम का साथ होता तो हालात बदल जाते।

राजनयिक आवाम के पैसे से ऐश कर रहे

मजारी ने विदेश मंत्रालय के अफसरों पर आवाम के पैसे से ऐश करने का आरोप लगा है। उन्होंने कहा कि वह किस मुंह से कश्मीर की बात करें। पाक के राजनयिक महंगे होटलों में आवाम के पैसे से ऐश करते हैं। थ्री-पीस सूट्स पहनकर घूमते हैं। फोन पर गप्पें लड़ाते हैं। पाक से बेहतर तो एक छोटा सा देश बुर्किना फासो अपना काम कर रहा है। यहां के राजनयिक देशहित के मुद्दों पर काम रहे हैं। उन्होंने कहा कि कश्मीर मुद्दे को लेकर उनका देश क्या कर रहा हेै, ये पूरी दुनिया देख रही हैं।

Show More
Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned