अब भी जैश को टेरर फंडिंग कर रहा है पाकिस्तान, रिपोर्ट में बड़ा खुलासा

अब भी जैश को टेरर फंडिंग कर रहा है पाकिस्तान, रिपोर्ट में बड़ा खुलासा

Mohit Saxena | Publish: Mar, 11 2019 08:55:58 PM (IST) | Updated: Mar, 12 2019 10:33:48 AM (IST) एशिया

- पाकिस्तान में स्थानीय लोगों से बातचीत में खुलासा
- जैश के खास मोहम्मद रियाज ने फंडिंग की बात मानी
- कहा- पाकिस्तान ही पाल रहा है आतंकी संगठन को

नई दिल्ली। पाकिस्तान स्थित बालाकोट में भारतीय वायुसेना की बड़ी कार्रवाई के बाद भी पाकिस्तान ने सबक नहीं सीखा है। पुलवामा हमले के बाद से उस पर लगातार अंतरराष्ट्रीय समूह दबाव बना रहा है कि वह अपने यहां पनप रहे आतंकी संगठनों पर कार्रवाई करे। इस पर पाकिस्तान लगातार यह दावा कर रहा है कि उसने ऐसे संगठनों पर प्रतिबंध लगा दिया है। मगर सोमवार को जारी एक टेप ने पाकिस्तान की पोल खोल दी है। इस टेप में दावा किया जा रहा है कि जैश-ए-मोहम्मद को दोबारा से खड़ा करने के लिए उसे टेरर फंडिंग जारी है। गौरतलब है कि पुलवामा में जैश के आतंकी हमले में 40 सीआरपीएफ के जवान मारे गए थे। इसके बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान मेें घुसकर बड़ी कार्रवाई की। इसके साथ भारत ने पाकिस्तान पर दबाव बनाया है कि वह आतंकी संगठन जैश पर कार्रवाई करे।

जैश और पाकिस्तान भाई-भाई

एक मीडिया हाउस के अंडर कवर रिपोर्टर ने जाबा टॉप के आस पास रहने वाले लोगों और सहरी की नूर मस्जिद में काम करने वाले इमाम से की गई बातचीत का ऑडियो जारी किया है। जिसमें स्थानीय लोग कह रहे हैं कि 26 फरवरी की आधी रात को बालाकोट में कायमत का मंजर था। एक के बाद एक लगातार चार धमाके हुए थे। इससे एक इमारत ध्वस्त हुई है। धमाके की आवाज काफी तेज थी जिससे हर कोई अपने घर से बाहर निकल आया। कुछ देर बाद वहां से 4-5 सैनिकों को मरा देखा गया था। इस बातचीत में रिपोर्टर ने मोहम्मद रियाज नाम के एक शख्स से भी बात की। यह जैश के लिए फंडिंग का काम करता है। बातचीत में उसने माना कि पाकिस्तान और जैश दोनों भाई-भाई हैं और वे एक दूसरे की मदद करते हैं। उसने बताया कि भारतीय हमले के बाद भी जैश को टेरर फंडिंग जारी है। वह अब भी भारत में बड़ी वारदात के मसूबे पाल रहा है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned