scriptपाकिस्तान ने क्रूज मिसाइल Ra’ad-II का किया सफल परीक्षण | Pakistan successfully tests air launched cruise missile Ra'ad-II | Patrika News

पाकिस्तान ने क्रूज मिसाइल Ra’ad-II का किया सफल परीक्षण

locationनई दिल्लीPublished: Feb 18, 2020 05:29:43 pm

Submitted by:

Anil Kumar

क्रूज मिसाइल ( cruise missile Ra’ad-II ) की रेंज 600 किलोमीटर है
बीते 23 जनवरी को पाकिस्तान ने सतह से सतह पर मार करने वाली बैलिस्टिक मिसाइल गजनवी ( ballistic missile Ghaznavi ) का सफल प्रशिक्षण किया था

cruise missile Ra'ad-II

Pakistan successfully tests cruise missile Ra’ad-II

इस्लामाबाद। आर्थिक बदहाली से गुजर रहे पाकिस्तान ( Pakistan ) ने क्रूज मिसाइल Ra’ad-II ( cruise missile Ra’ad-II ) का सफल परीक्षण किया है। मंगलवार इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस ( ISPR ) ने इसकी जानकारी दी।

ISPR ने एक बयान जारी करते हुए बताया कि क्रूज मिसाइल जिसकी रेंज 600 किलोमीटर है, अत्याधुनिक तकनीक और नेविगेशन सिस्टम से लैस है जो उच्च परिशुद्धता के साथ लक्ष्यों को टारगेट करना सुनिश्चित करता है।

पाकिस्तान: बैलिस्टिक मिसाइल गजनवी का सफल परीक्षण, जानें क्या हैं खूबियां

बयान में कहा गया है कि लेफ्टिनेंट जनरल नदीम जकी मंज, स्ट्रैटेजिक प्लान्स डिवीजन (एसपीडी) के महानिदेशक डॉ. नबील हयात मलिक, नेशनल इंजीनियरिंग एंड साइंटिफिक कमिशन के चेयरमैन और एसपीडी, स्ट्रैटेजिक फोर्सेज और स्ट्रैटेजिक ऑर्गेनाइजेशन के वरिष्ठ अधिकारी भी इस अवसर पर मौजूद थे।

राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने दी बधाई

एसपीडी के महानिदेशक ने हथियारों और सिस्टम को विकसित करने में योगदान देने वाले वैज्ञानिकों और इंजीनियरों की तकनीकी प्रगति, समर्पण और प्रतिबद्धता की सराहना की और प्रक्षेपण को सफल बताया। उन्होंने इसे ‘पाकिस्तान की निवारक क्षमता के पूरक की दिशा में एक बड़ा कदम’ करार दिया।

बयान के अनुसार, राष्ट्रपति आरिफ अल्वी और प्रधानमंत्री इमरान खान ने मिसाइल परीक्षण के सफलतापूर्वक संचालन के लिए वैज्ञानिकों और इंजीनियरों की टीम को बधाई दी।

भारत से तनाव के बीच पाकिस्तान ने किया बैलिस्टिक मिसाइल गजनवी का टेस्ट

आपको बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान ने बीते 23 जनवरी को पाकिस्तान ने सतह से सतह पर मार करने वाली बैलिस्टिक मिसाइल गजनवी ( ballistic missile Ghaznavi ) का सफल प्रशिक्षण किया था।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो