scriptपाकिस्तान: सुप्रीम कोर्ट मुशर्रफ की याचिका पर करेगा सुनवाई | Pakistan: Supreme Court to hear Musharraf's petition on Monday | Patrika News

पाकिस्तान: सुप्रीम कोर्ट मुशर्रफ की याचिका पर करेगा सुनवाई

locationनई दिल्लीPublished: Feb 24, 2020 04:38:04 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

विशेष कोर्ट ने उन्हें देशद्रोह का दोषी पाया था और उम्रकैद की सजा सुनाई थी।

pervez musharraf

परवेज मुशर्रफ की याचिका।

इस्लामाबाद। पाकिस्तान का सुप्रीम कोर्ट पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ (Parvez Musharaff) द्वारा दायर एक अर्जी पर सुनवाई करेगा। इसमें शीर्ष अदालत के रजिस्ट्रार द्वारा विशेष अदालत के फैसले के खिलाफ उनकी याचिका स्वीकार करने से इनकार कर दिया गया था।
नवाज शरीफ के कारण कारगिल युद्ध में मिली थी हार: परवेज मुशर्रफ

विशेष कोर्ट ने उन्हें देशद्रोह का दोषी पाया था और उम्रकैद की सजा सुनाई थी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पूर्व राष्ट्रपति ने जनवरी में शीर्ष अदालत में अपील दायर की थी,इसमें विशेष कोर्ट के फैसले को पलटने की मांग की गई थी।
रजिस्ट्रार कार्यालय ने इस आधार पर याचिका को वापस कर दिया था कि जब तक याचिकाकर्ता खुद आत्मसमर्पण नहीं करता,तब तक उसकी अपील पर गौर नहीं किया जा सकता। सुप्रीम कोर्ट के नियम, 1980 के फैसले 23, नियम 8 में यह अधिकार दिया गया है कि जब तक दोषी अधिकारियों के सामने आत्मसमर्पण नहीं कर देता तब तक वह किसी भी याचिका को स्वीकार नहीं करता। मुशर्रफ के वकील ने फिर रजिस्ट्रार के फैसले के खिलाफ अपील दायर करने का फैसला किया। पाक के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति गुलजार अहमद सोमवार को चैंबर में अपील पर दलीलें सुनेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो