scriptपाकिस्तान: यूनिवर्सिटी ऑफ लंदन की छात्रा दुआ निसार मांगी अपहरण के एक हफ्ते बाद वापस लौटी घर, जांच जारी | Pakistan: University of London student Dua Nisar Mangi returned home a week after being kidnapped in Karachi's DHA, investigation continues | Patrika News

पाकिस्तान: यूनिवर्सिटी ऑफ लंदन की छात्रा दुआ निसार मांगी अपहरण के एक हफ्ते बाद वापस लौटी घर, जांच जारी

locationनई दिल्लीPublished: Dec 07, 2019 04:25:08 pm

Submitted by:

Anil Kumar

कराची के पॉश इलाके डिफेंस से बीते रविवार को दुआ निसार मंगी का अपहरण किया गया था
पुलिस को आशंका है कि फिरौती के लिए दुआ का किडनैप किया गया था

duamangi.jpg

कराची। पाकिस्तान में हाल के दिनों में एक के बाद एक कई लड़कियों के अपहरण के मामले सामने आ चुके हैं। अब इसी कड़ी में पाकिस्तान के कराची के पॉश इलाके डिफेंस से बीते रविवार को 20 वर्षीय कानून की छात्रा दुआ निसार मांगी का अपहरण कर लिया गया था। हालांकि एक सप्ताह के बाद निसार वापस घर लौट आई है।

दक्षिण क्षेत्र के डीआईजी शारजील खरल (Sharjeel Kharal) के कार्यालय ने निसार के वापस घर लौटने की पुष्टि की है। बयान में कहा गया है कि फिलहाल मामले की जांच जारी है और पुलिस जल्द ही आगे की जानकारी देगी। वकील और कार्यकर्ता जिब्रान नासिर ने मांगी की वापसी का स्वागत किया है।

पाकिस्तान ने हिंदू छात्रा के मौत मामले को बताया खुदकुशी, कहा- हत्या होने का कोई संकेत नहीं

पाकिस्तान मीडिया ‘जंग’ ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि 20 वर्षीय दुआ मांगी यूनिवर्सिटी ऑफ लंदन से कानून की पढ़ाई कर रही है और उसके फेसबुक प्रोफाइल के मुताबिक वह महिलाओं के अधिकारों के लिए आवाज उठाने वाले एक वैश्विक संगठन से भी संबद्ध है।

https://twitter.com/hashtag/DuaMangi?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

फिरौती के लिया गया था अगवा!

बता दें कि 30 नवंबर की देर रात मांगी को कराची के डीएचए में बुखारी कॉमर्शियल से हथियारबंद लोगों ने अगवा कर लिया था, जबकि उसके दोस्त हारिस फतह सूमो को गोली मारकर घायल कर दिया गया था।

डीआईजी खरल ने बीते गुरुवार को कहा था कि अपहरण का यह मामला फिरौती के लिए प्रतीत होता है। उन्होंने कहा था कि शुरुआती जांच के माध्यम से पता चला था कि छात्र को फिरौती के लिए अपहरण किया गया था। घटना की जांच कर रही पुलिस की अलग-अलग टीमों का नेतृत्व साउथ के डीआईजी कर रहे थे।

पुलिस ने उससे पहले बीते मंगलवार को कहा था कि उन्हें संदेह है कि मांगी के अपहरण के पीछे एक आपराधिक गिरोह का हाथ था। मांगी की बहन ने मीडिया से कहा था कि परिवार पुलिस की कोशिशों से संतुष्ट नहीं हैं क्योंकि तीन दिन बीतने के बावजूद पुलिस उसे (मांगी) बरामद करने में विफल रही है।

30 नवंबर को किया गया था अगवा

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दुआ निसार को रविवार देर रात उस समय अगवा किया गया जब वह अपने दोस्त हारिस सोमरो के साथ चहलकदमी कर रही थी। एक वाहन में सवार चार से पांच लोगों ने उसे अगवा कर लिया। हारिस ने जब विरोध किया तो इन लोगों ने उसे गोली मार दी थी।

पाकिस्तान: 27 फीसदी इलाके में लोग अंधेरे में रहने को मजबूर, आजादी के 7 दशक बाद भी यहां नहीं पहुंची बिजली

निसार के दोस्त पर पुलिस को शक

‘एक्सप्रेस न्यूज’ ने अपनी रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया था कि जांच एजेंसियों का ध्यान दुआ निसार के एक दोस्त पर केंद्रित है। दुआ कुछ समय पहले विदेश गई थी जहां उसकी मुलाकात मुजफ्फर नाम के एक युवक से हुई। देश लौटने के बाद दुआ और मुजफ्फर में दूरी बढ़ गई जिससे मुजफ्फर परेशान बताया जा रहा था।

दुआ की सकुशल रिहाई के लिए पाकिस्तान में सेलेब्रिटी से लेकर उसके मित्र व घरवाले, सभी सोशल मीडिया पर अभियान छेड़े हुए थे और पाकिस्तान में ट्विटर पर हैशटैगदुआमंगी (#DuaNisarMangi) ट्रेंड भी हो रहा था।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो