पाकिस्तान : नाबालिग की दुष्कर्म के बाद हत्या पर हिंसक प्रदर्शन, 2 की मौत

पाकिस्तान : नाबालिग की दुष्कर्म के बाद हत्या पर हिंसक प्रदर्शन, 2 की मौत

Prashant Kumar Jha | Publish: Apr, 17 2018 08:57:20 PM (IST) एशिया

भीड़ पर काबू पाने के लिए पुलिस ने हवा में फायरिंग की । जिसमें दो लोगों की मौत हो गई वहीं कई लोग घायल हो गए हैं।

नई दिल्ली: नाबालिग लड़की के लिए न्याय की मांग को लेकर हो रहे प्रदर्शन के दौरान हिंसा भड़कने से दो शख्स की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए। नाबालिग के साथ दुष्कर्म करने के बाद उसकी हत्या कर दी गई थी। न्यूज चैनल की रिपोर्ट के मुताबिक, रविवार से लापता लड़की का शव शहर के मांघोपीर इलाके में झाड़ियों से सोमवार रात को बरामद किया गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि गला दबाकर उसकी हत्या करने से पहले उसके साथ दुष्कर्म हुआ था। जिसके बाद इलाके में हिंसा भड़क गई।

शव को रखकर किया चक्काजाम

रिश्तेदारों और स्थानीय लोगों ने लड़की के शव को ओरंगी सड़क पर रखकर अधिकारियों से घटना की जांच और इस जघन्य अपराध के आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की। पुलिसकर्मियों पर पथराव के बाद पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की जिसके बाद हिंसा हुई। पुलिस ने लाठीचार्ज और हवाई फायरिंग की। दो प्रदर्शनकारी गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां अब्दुल रहमान नाम के शख्स की मौत हो गई। प्रदर्शन के दौरान इलाके में यातायात बाधित रहा। डॉन ऑनलाइन की रिपोर्ट के मुताबिक, कासुर के जिला कॉर्डिनेशन अधिकारी और जिला पुलिस अधिकारी के कार्यालयों सहित पुलिस स्टेशन पर प्रदर्शनकारियों ने पथराव किया। भीड़ पर काबू पाने के लिए पुलिस ने हवा में फायरिंग की । जिसमें दो लोगों की मौत हो गई वहीं कई लोग घायल हो गए हैं। इसमें 4 पुलिसकर्मी भी घायल हो गए । एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि लड़की के साथ जुल्म हुआ और शरीर पर घाव के कई निशान थे। उसके परिजनों ने तीन लोगों पर शक जताया है जिनमें से दो को गिरफ्तार कर लिया गया है।

हाईकोर्ट ने सरकार से मांगी रिपोर्ट

वहीं लाहौर हाईकोर्ट ने पूरे मामले पर संज्ञान लेते हुए सरकार से तत्काल रिपोर्ट तलब की है। के मुख्य न्यायाधीश मंसूर अली शाह ने हत्या के इस मामले पर पंजाब सरकार से इस बारे में रिपोर्ट सौंपने को कहा है। वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ ने कहा है कि वह खुद इस मामले की निगरानी कर रहे हैं ।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned