राफेल विमान को लेकर चिढ़ा पाकिस्तान, सोशल मीडिया पर भारत विरोधी मुहिम चलाई

राफेल विमान को लेकर चिढ़ा पाकिस्तान, सोशल मीडिया पर भारत विरोधी मुहिम चलाई

Mohit Saxena | Publish: Oct, 09 2019 09:41:38 PM (IST) | Updated: Oct, 10 2019 08:25:00 AM (IST) एशिया

पाकिस्‍तान की ओर से ट्विटर पर कई फर्जी अकाउंट और ट्विटर हैंडल के माध्‍यम से भारत विरोधी मुहिम चलाई

नई दिल्‍ली। बेहद शक्तिशाली लड़ाकू विमान राफेल (Rafale fighter jet) मंगलवार को भारत को मिल गया है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath singh) ने फ्रांस (France) के मेरिनियाक में राफेल की की विधिवत पूजा की और उसमें उड़ान भरी। मगर भारत की इस ऊंची उड़ान और बढ़ती ताकत को देखकर पाकिस्‍तान (Pakistan) जल गया। इसकी भड़ास निकाले के लिए उसने ट्वीटर पर भारत को ट्रोल करना शुरू कर दिया।

पाकिस्‍तान ने ट्विटर पर चलाया प्रोपेगैंडा

पाकिस्‍तान की ओर से ट्विटर पर कई फर्जी अकाउंट और ट्विटर हैंडल के माध्‍यम से भारत विरोधी मुहिम चलाई। पाकिस्‍तानी फर्जी ट्विटर हैंडल की ओर से भारत विरोधी हैशटैग भी चलाए गए। इनमें करीब 70 हजार से अधिक ट्वीट और रिट्वीट किए गए। पाकिस्‍तान ने भारत के कुछ विमान हादसों की फोटो भी सोशल मीडिया पर शेयर कीं। पाकिस्‍तान इस कदर भारत के राफेल से चिढ़ा हुआ है कि अपनी वह अपनी वायुसेना को भारत से बेहतर बता रहा है, जबकि भारत की वायुसैन्‍य शक्ति के आगे वो कहीं नहीं ठहरता है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned