scriptलखवी की जमानत के खिलाफ अपील करेगा पाक | Pakistan will appeal against Zaki-ur-Rehman Lakhvi`s bail | Patrika News

लखवी की जमानत के खिलाफ अपील करेगा पाक

Published: Dec 19, 2014 02:50:00 pm

मुम्बई 26/11 हमले के आरोपी लखवी को जमानत दिए जाने के खिलाफ पाकिस्तान सरकार अपील करेगी 

इस्लामाबाद। मुम्बई 26/11 हमले के आरोपी जकी-उर-रहमान लखवी को जमानत दिए जाने के खिलाफ पाकिस्तान सरकार अपील करेगी। लखवी को गुरू वार को इस्लामाबाद की एक आतंकवाद निरोधी कोर्ट ने तीन लाख रूपये के मुचलके पर जमानत दे दी थी। इस पर भारत ने कड़ी प्रतिक्रिया दी थी। हालांकि लखवी जेल से रिहा नहीं होगा, शांति भंग करने के एक मामले में भी वह आरोपी है।

लखवी की जमानत पर पाकिस्तान सरकार ने बयान दिया कि उसके पास लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर लखवी के खिलाफ पर्याप्त सबूत है। जैसे ही हमारे पास आदेश आएंगे, हम जमानत के खिलाफ अपील करेंगे और स्टे लगाने की मांग करेंगे। गौरतलब है कि आतंकवाद निरोधी कोर्ट ने जमानत अर्जी स्वीकार करते हुए कहा था कि सरकार के पास लखवी के खिलाफ सबूत नहीं है। लखवी उन सात आरोपियों में से है जिन्हें मुम्बई हमले के आरोप में पाकिस्तान ने 2009 में गिरफ्तार किया था।

वहीं लखवी को सजा दिलाने को लेकर पाकिस्तान की मंशा पर कई बार सवाल उठते रहे हैं। भारत की जेल में बंद उसके साथी अबू जिंदाल ने बताया कि लखवी जेल में सरकारी मेहमान की तरह रह रहा है। उसे सब सुविधाएं उपलब्ध है। रावलपिंडी की अडियाला जेल में रहते हुए वह एक बच्चे का पिता भी बन चुका है। हाफिज सईद के बाद लखवी लश्कर आतंकियों में दूसरे नंबर पर है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो