scriptसार्क शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए पाकिस्तान देगा पीएम मोदी को न्यौता | Pakistan will invite PM Modi to join SAARC Summit | Patrika News
एशिया

सार्क शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए पाकिस्तान देगा पीएम मोदी को न्यौता

20वें दक्ष‍िण एशि‍याई क्षेत्रीय सहयोग संघ(सार्क) का सम्मेलन इस साल के अंत में पाकिस्तान में प्रस्तावित है।

नई दिल्लीNov 27, 2018 / 05:57 pm

mangal yadav

इस्लामाबादः करतारपुर कॉरिडोर के जरिए भारत-पाकिस्तान के रिश्ते सुधरने की उम्मीदें बढ़ गयी हैं। पाकिस्तान में कॉरिडोर के शिलान्यास से एक दिन पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने कहा है कि अगले साल प्रस्तावित 20वें सार्क शिखर सम्मेलन में शामिल के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को न्यौता दिया जाएगा। पाक विदेश मंत्रालय के हवाले से पाकिस्तानी मीडिया ने यह जानकारी दी है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान ने उम्मीद जताई है कि पीएम मोदी इसमें जरुर शामिल होंगे। हालांकि भारत की तरफ से अभी तक इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आयी है।

 

https://twitter.com/ANI/status/1067381842939129857?ref_src=twsrc%5Etfw

साल के अंत में पाकिस्तान में होगा सार्क शिखर सम्मेलन
20वें दक्ष‍िण एशि‍याई क्षेत्रीय सहयोग संघ(सार्क) का सम्मेलन इस साल के अंत में पाकिस्तान में प्रस्तावित है। 2016 में 19वें सार्क शिखर सम्मेलन भी पाकिस्तान में प्रस्तावित था लेकिन आतंकी गतिविधियां नहीं रूकने की वजह से भारत ने इसमें शामिल होने से इनकार कर दिया था। भारत के बाद बांग्लादेश, भूटान और अफगानिस्तान ने भी इसमें शामिल होने से मना कर दिया था, जिसके बाद इस सम्मेलन को रद्द कर दिया गया था। इस बार इस सम्मेलन को सफलतापूर्वक संपन्न कराने के लिए पाकिस्तान सदस्य देशों से रिश्ते सुधारने की कोशिश कर रहा है और सभी को निमंत्रण भी भेज रहा है।

 

Home / world / Asia / सार्क शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए पाकिस्तान देगा पीएम मोदी को न्यौता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो