सार्क शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए पाकिस्तान देगा पीएम मोदी को न्यौता

सार्क शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए पाकिस्तान देगा पीएम मोदी को न्यौता

| Publish: Nov, 27 2018 05:57:29 PM (IST) एशिया

20वें दक्ष‍िण एशि‍याई क्षेत्रीय सहयोग संघ(सार्क) का सम्मेलन इस साल के अंत में पाकिस्तान में प्रस्तावित है।

इस्लामाबादः करतारपुर कॉरिडोर के जरिए भारत-पाकिस्तान के रिश्ते सुधरने की उम्मीदें बढ़ गयी हैं। पाकिस्तान में कॉरिडोर के शिलान्यास से एक दिन पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने कहा है कि अगले साल प्रस्तावित 20वें सार्क शिखर सम्मेलन में शामिल के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को न्यौता दिया जाएगा। पाक विदेश मंत्रालय के हवाले से पाकिस्तानी मीडिया ने यह जानकारी दी है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान ने उम्मीद जताई है कि पीएम मोदी इसमें जरुर शामिल होंगे। हालांकि भारत की तरफ से अभी तक इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आयी है।

 

साल के अंत में पाकिस्तान में होगा सार्क शिखर सम्मेलन
20वें दक्ष‍िण एशि‍याई क्षेत्रीय सहयोग संघ(सार्क) का सम्मेलन इस साल के अंत में पाकिस्तान में प्रस्तावित है। 2016 में 19वें सार्क शिखर सम्मेलन भी पाकिस्तान में प्रस्तावित था लेकिन आतंकी गतिविधियां नहीं रूकने की वजह से भारत ने इसमें शामिल होने से इनकार कर दिया था। भारत के बाद बांग्लादेश, भूटान और अफगानिस्तान ने भी इसमें शामिल होने से मना कर दिया था, जिसके बाद इस सम्मेलन को रद्द कर दिया गया था। इस बार इस सम्मेलन को सफलतापूर्वक संपन्न कराने के लिए पाकिस्तान सदस्य देशों से रिश्ते सुधारने की कोशिश कर रहा है और सभी को निमंत्रण भी भेज रहा है।

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned