scriptपाकिस्तानी विमान को काबुल एयरपोर्ट पर रोका गया, कई घंटों तक उड़ान भरने की नहीं दी इजाजत | Pakistani airline stopped at Kabul Airport, not allowed to fly for several hours | Patrika News

पाकिस्तानी विमान को काबुल एयरपोर्ट पर रोका गया, कई घंटों तक उड़ान भरने की नहीं दी इजाजत

locationनई दिल्लीPublished: Dec 09, 2019 09:01:43 pm

Submitted by:

Anil Kumar

PIA के विमान को काबुल एयरपोर्ट से उड़ान भरने नहीं दिया गया
काबुल से इस्लामाबाद जाने वाले इस विमान में 162 लोग सवार थे

pia airline

इस्लामाबाद। पाकिस्तान इंटरनेशल एयरलाइंस (PIA) के एक विमान को अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर जबरन रोकने की घटना सामने आई है। बताया जा रहा है कि विमान को कई घंटों तक के लिए रोक दिया गया। एयरपोर्ट पर विमान को उड़ान भरने की इजाजत नहीं दी गई।

पाकिस्तानी मीडिया में सोमवार को प्रकाशित रिपोर्ट में दावा किया गया कि PIA के विमान को काबुल एयरपोर्ट से उड़ान भरने नहीं दिया गया। सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है कि PIA का यात्री विमान सोमवार सुबह काबुल एयरपोर्ट पर उतरा।

पाकिस्तान: उड़ान भरने के बाद विमान के इंजन में लगी आग, लाहौर एयरपोर्ट में कराई गई आपात लैंडिंग

काबुल से इस्लामाबाद जाने वाले इस विमान में 162 लोग सवार थे। शेड्यूल के मुताबिक, उसे कुछ देर बाद ही वापस पाकिस्तान आना था। लेकिन, एयरपोर्ट अधिकारियों ने विमान को उड़ान की अनुमति नहीं दी।

उड़ान भरने के लिए विमान को बड़े रनवे का इस्तेमाल करने से रोका गया

रिपोर्ट में कहा गया है कि काबुल के एयर ट्रैफिक कंट्रोलर (ATC) ने विमान को छोटा रनवे इस्तेमाल करने के लिए कहा, जबकि PIAके विमान जैसे बड़े विमानों के लिए एयरपोर्ट पर बड़ा रनवे मौजूद है और बड़े विमान इसी से उड़ान भर रहे थे।

रिपोर्ट के मुताबिक, केवल PIA के विमान को इस बड़े रनवे के इस्तेमाल से रोका गया। इस विवाद में विमान काफी देर तक एयरपोर्ट पर खड़ा रहा। हालांकि, बाद में विमान को उड़ान की अनुमति दी गई।

पाकिस्तान-अफगानिस्तान में संबंध काफी तल्खी

आपको बता दें कि हाल के दिनों में पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच के संबंधों में काफी तल्खी रही है। अफगानिस्तान सरकार का मानना है कि उसके देश में होने वाले आतंकवादी हमलों में उन आतंकियों का हाथ अधिक होता है जिन्होंने पाकिस्तान में शरण ली हुई है।

महिला ने टॉयलेट समझकर खोला दिया PIA फ्लाइट का इमरजेंसी गेट, उतारे गए 40 यात्री

दोनों देशों के संबंधों में तनाव का अनुमान इसी से लगाया जा सकता है कि सीमा पर दोनों देशों की सेनाओं के बीच झड़पें होती रहती हैं।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो