scriptपाकिस्तानी हवाई क्षेत्र में अब भी बैन हैं भारतीय विमान, क्या पड़ोसी देश बदलेगा रवैया! | Pakistani airspace is still banned in Indian aircrafts | Patrika News

पाकिस्तानी हवाई क्षेत्र में अब भी बैन हैं भारतीय विमान, क्या पड़ोसी देश बदलेगा रवैया!

locationनई दिल्लीPublished: May 13, 2019 05:39:19 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

26 फरवरी के बाद हवाई क्षेत्र पूरी तरह से बंद किया गया
27 मार्च को हवाई क्षेत्र को आंशिक रूप से खोला गया था
दिल्ली आने वाले विमानों पर लागू रहा प्रतिबंध

Plane

पाकिस्तानी हवाई क्षेत्र में अब भी बैन हैं भारतीय विमान, क्या पड़ोसी देश बदलेगा रवैया

लाहौर। भारतीय वायुसेना के बालाकोट हमले के बाद पाकिस्तान अपना हवाई क्षेत्र दोबारा से खोलने पर विचार कर रहा है। पाक सरकार इसकी समीक्षा 15 मई को करेगी। पाकिस्तान के नागर विमानन मंत्रालय के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। दरअसल 26 फरवरी को भारतीय वायुसेना के आतंकी शिविर पर हमले के बाद हवाई क्षेत्र पूरी तरह से बंद कर दिया गया था।

अब छूटेंगे चीन और पाकिस्तान के पसीने, अमरीका भारत को देगा THAAD मिसाइल सिस्टम

27 मार्च को हवाई क्षेत्र को दोबारा खोला गया

इसके बाद में 27 मार्च को हवाई क्षेत्र को दोबारा खोला गया था। मगर नई दिल्ली, बैंकॉक और कुआलालम्पुर की उड़ानों के लिए रोक जारी रही। पाकिस्तान के नागर विमानन प्राधिकरण के प्रवक्ता मुज्तबा बेग ने रविवार को बताया कि पाकिस्तान की सरकार 15 मई को यह निर्णय करेगी कि भारतीय उड़ानों के लिए हवाई क्षेत्र को खोला जाए या नहीं। हालांकि, पाकिस्तान सरकार में प्रधानमंत्री इमरान खान के मंत्री नहीं चाहते कि भारत में चुनाव से पहले ये फैसला लिया जाए। इमरान के करीबी मंत्री फवाद चौधरी के अनुसार भारत में लोकसभा चुनाव संपन्न होने तक कोई बदलाव नहीं होने वाला है। गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान ने 26 फरवरी को तनाव बढ़ने पर अपने हवाई क्षेत्र को एक दूसरे के लिये बंद कर दिया था।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो