scriptपाकिस्तानी सेना के बड़बोले बोल: कहा- भारत के पास S-400 हो या Rafel, किसी से नहीं डरता पाक | Pakistani Army Threatens India for havimg Rafel Jet | Patrika News

पाकिस्तानी सेना के बड़बोले बोल: कहा- भारत के पास S-400 हो या Rafel, किसी से नहीं डरता पाक

locationनई दिल्लीPublished: Aug 14, 2020 04:00:02 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

पाकिस्तान सेना (Pakistan Army) के प्रवक्ता मेजर जनरल बाबर इफ्तिखार का बयान, भारतीय सेना पर खर्च दुनियाभर में सबसे अधिक है।
पाक (Pakistan) का कहना है कि भारतीय सेना की किसी आक्रामक कार्रवाई का मुंहतोड़ जवाब देने को तैयार हैं।

pakistan army

मेजर जनरल बाबर इफ्तिखार

लाहौर। पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस पर भी पाक ने भारत की आलोचना करने से परहेज नहीं किया। उसने गीदड़भभकी देते हुए कहा है कि भारत के पास चाहे पांच राफेल हों या 500 वे पूरी तरह से तैयार हैं। पाकिस्तान सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल बाबर इफ्तिखार के अनुसार भारत ने फ्रांस से राफेल फाइटर जेट खरीदे हैं, लेकिन हम भारतीय सेना की किसी आक्रामक कार्रवाई का मुंहतोड़ जवाब देने को तैयार हैं। जनरल बाबर का दावा है कि भारत चाहे तो S-400 मिसाइल डिफेंस सिस्‍टम भी ले आए। पाकिस्तानी सेना उससे निपटने को तैयार है।
5 राफेल खरीदें या 500 हम तैयार

पाकिस्‍तानी सेना के प्रवक्‍ता का कहना है कि भारत का सेना पर खर्च दुनिया में सबसे अधिक है। वह हथियारों की होड़ में शामिल हो चुका है। उन्‍होंने कहा कि जिस तरह से फ्रांस से राफेल लाने के लिए भारत इतनी लंबी यात्रा तय करी है, यह दर्शता है कि उनके अंदर असुरक्षा के स्तर को दर्शाता है। इसके बाद भी वे 5 राफेल खरीदें या 500 हम तैयार हैं। हम इसके लिए पूरी तरह से तैयार हैं। हमें अपनी क्षमता पर कोई संदेह नहीं है। हमने यह साबित कर दिया है कि उन्हें राफेल जेट से कोई फर्क नहीं पड़ता है।
पाकिस्तान का रक्षा बजट लगातार कम हो रहा

जनरल बाबर का कहना है कि पाक की तुलना में भारत का रक्षा बजट काफी अधिक है। उनका बजट क्षेत्र में संतुलन को प्रभावित कर रहा है। अंतरराष्‍ट्रीय समुदाय को इस पर ध्‍यान देने की आवश्यकता है। पाकिस्‍तान के बढ़ते रक्षा बजट को लेकर देश में हो रही आलोचनाओं पर जनरल बाबर ने सफाई पेश की है। उन्‍होंने कहा कि पाकिस्तान का रक्षा बजट लगातार कम हो रहा है।
जनसंख्‍या को बदलना चाहता है भारत

पाकिस्‍तानी सेना के प्रवक्‍ता का कहना है कि पाक भारत से डरता नहीं है। चाहे भारत राफेल लेकर आए या S-400 म‍िसाइल डिफेंस सिस्‍टम लाए। उन्होंने कहा कि हमारी अपनी तैयारी है। पाक के पास हर चीज का जवाब है। उन्‍होंने आरोप लगाते हुए कहा कि कश्‍मीर में भारत साजिश रच रहा है। इसके तहत जनसंख्‍या को बदलना चाहता है। कश्‍मीर में आम नागरिकों पर हमला करने वाली पाकिस्‍तानी सेना के प्रवक्‍ता ने भारत पर ही सीजफायर उल्‍लंघन का आरोप लगाया है। राफेल विमान भारत आने के पहली बार पाकिस्‍तानी सेना ने अपनी प्रतिक्रिया जताई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो