scriptपाकिस्तानी विदेश मंत्री ने मनमोहन सिंह को बताया मजबूत पीएम, कहा- मोदी और इमरान के बीच कोई बैठक तय नहीं | Pakistani Foreign Minister told Manmohan Singh as a strong PM | Patrika News

पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने मनमोहन सिंह को बताया मजबूत पीएम, कहा- मोदी और इमरान के बीच कोई बैठक तय नहीं

locationनई दिल्लीPublished: May 30, 2019 07:07:46 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

कहा, हमेशा पाकिस्तान ने भारत के साथ बातचीत पर जोर दिया है
दोनों नेताओं के बीच बीते कई सालों से कोई वार्ता नहीं हुई
इमरान खान को शपथ ग्रहण में न बुलाए जाने पर तीखी आलोचना की

imran

पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने मनमोहन सिंह को बताया मजबूत प्रधानमंत्री, कहा- मोदी और इमरान के बीच कोई बैठक तय नहीं

लाहौर। विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान और उनके भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी के बीच कोई बैठक तय नहीं हुई है। कुरैशी ने पत्रकारों से कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान ने नरेंद्र मोदी के साथ बैठक की संभावना को खारिज नहीं किया है। कुरैशी ने कहा कि मनमोहन सिंह की तरह भारतीय नेतृत्व को मजबूत नेता की आवश्यकता थी। मगर जनमत कुछ और ही मिला। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने हमेशा भारत के साथ बातचीत पर जोर दिया है। विदेश मंत्री ने कहा कि अगर दोनों नेता किसी बैठक या कार्यक्रम के मौके पर मिलते हैं तो यह दोनों पड़ोसी देशों के लिए सकारात्मक संकेत और अच्छी शुरुआत होगी। इससे पहले उन्होंने नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में इमरान खान को न बुलाए जाने पर तीखी आलोचना की थी। उन्होंने कहा था कि इमरान खान को न बुलाना यह दर्शाता है कि यह भारत सरकार की मजबूरी है।

मंजूर पश्तीन: वह पठान जिसने पाकिस्तान को घुटने टेकने पर मजबूर किया

पाकिस्तान की आलोचना पर लड़ा चुनाव

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार शाह ने कहा था कि मोदी का चुनावों के दौरान पूरा फोकस पाकिस्तान की आलोचना पर ही रहा था। ऐसा सोचना बेवकूफी है कि वो अपनी इस नीतिगत सोच को जल्दी बदलने वाले हैं। मीडिया से बातचीत में कुरैशी ने कहा कि इमरान ने पीएम मोदी को फोन कर बधाई दी, इसमें कुछ नया नहीं है। बीते साल जब इमरान खान ने पाक में चुनाव जीता था तो मोदी ने भी फोन पर और बाद में एक ख़त लिखकर उन्हें बधाई दी थी। इमरान ने जो किया वो भी सिर्फ एक सद्भावना संदेश ही था।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो