scriptपाकिस्तानी उच्चायुक्त की धमकी, शांति की कोशिशों को कमजोरी न समझे भारत | Pakistani High Commissioner Threats India | Patrika News

पाकिस्तानी उच्चायुक्त की धमकी, शांति की कोशिशों को कमजोरी न समझे भारत

locationनई दिल्लीPublished: Mar 24, 2019 11:23:24 am

पाकिस्तान दिवस पर नई दिल्ली स्थित पाक दूतावास में आयोजित हुआ कार्यक्रम
पाक उच्चायुक्त सोहले महमूद ने बताया पाकिस्तान को शांतिप्रिय मुल्क
भारत को पाक के शांति प्रयासों में साथ देना चाहिए

नई दिल्ली। भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त सोहेल महमूद ने शनिवार को कहा कि भारत पाकिस्तान के शांति प्रयासों को कमजोरी न समझे। पाकिस्तान दिवस के अवसर पर पाकिस्तान उच्चायोग में ध्वजारोहण समारोह में बोलते हुए उच्चायुक्त ने कहा कि पाकिस्तान शांति का पक्षधर है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी सरकार के कदम को शांति के लिए राष्ट्र की रचनात्मक सोच के रूप में देखा जाना चाहिए।

चीन की BRI परियोजना में शामिल हुआ इटली, अमरीकी चेतावनी के बाद भी बढ़ रही सदस्य देशों की संख्या

पाकिस्तानी उच्चायुक्त की धमकी

उच्चायुक्त ने शुक्रवार को पाकिस्तान दिवस की पूर्व संध्या पर एक स्वागत समारोह का आयोजन किया था। इसमें उन्होंने कश्मीर सहित सभी द्विपक्षीय मुद्दों के समाधान के लिए बातचीत की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने कहा, “आपसी समझ बढ़ाने, आपसी चिंताओं को दूर करने और जम्मू-कश्मीर सहित लंबे समय से चले आ रहे विवादों को सुलझाने के लिए कूटनीति और बातचीत समय की मांग है।” महमूद ने कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान की भारतीय वायु सेना के पायलट विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई के फैसले के बाद दोनों देशों के रिश्ते सकारात्मक दिशा में आगे बढ़ रहे हैं।

क्राइस्टचर्च अटैक: हमले के एक हफ्ते बाद बंद मस्जिद खुली, नमाजियों ने अदा की नमाज

शांति प्रयास को कमजोरी न समझे भारत

पाकिस्तान उच्चायोग की यह धमकी ऐसे समय में आई है जब भारत में लोकसभा के चुनाव होने वाले हैं। बता दें कि भारत ने पाकिस्तानी उच्चायुक्त द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में अपने प्रतिनिधियों को भेजने से इनकार कर दिया था। पाकिस्तान ने एक बड़ी चाल चलते हुए इस कार्यक्रम में हुर्रियत के नेताओं को बुलाने का फैसला किया था। इसके बाद भारत ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी। जब कार्यक्रम शुरू हुआ तो पाकिस्तानी उच्चायुक्त ने भारत को धमकाते हुए कहा कि पाकिस्तान शांत और अंदर से बेहद मजबूत है। अगर भारत ने इसे कमजोरी समझा तो उसे माकूल जवाब दिया जाएगा।


Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो