script

नम्रता चंदानी की आई पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट, गर्दन और शरीर के कई हिस्सों में मिले निशान

Published: Sep 18, 2019 07:55:20 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

सिंध-हिंदू लड़की नम्रता चंदानी की संदिग्ध हालत में मौत हो गई थी
साक्ष्य बता रहे हैं कि यह बेरहमी से की गई हत्या का मामला ही है

narmata
लाहौर। पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के साथ अत्याचार की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। हाल ही में सिंध-हिंदू लड़की नम्रता चंदानी की संदिग्ध हालत में मौत हो गई थी। इसके खिलाफ जगह विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं। लोगों का कहना है कि यह मौत आत्महत्या नहीं बल्कि हत्या है।
हिंदू लड़की की हत्या के खिलाफ कराची में विरोध प्रदर्शन, जबरन धर्मांतरण का शक

narmata1.jpg
वहीं सरकार का कहना था कि यह आत्महत्या हो सकती है। मगर पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में नम्रता चंदानी की गर्दन पर एक बड़ा निशान मिला है। इसके साथ शरीर के कई हिस्सों में भी निशान पाए गए हैं। हालांकि स्थानीय पुलिस का कहना है कि इसे हत्या बताना काफी जल्दी होगी। मगर साक्ष्य बता रहे हैं कि यह बेरहमी से की गई हत्या का मामला ही है।
गौरतलब है कि नम्रता चंदानी पाकिस्तान के सिंध प्रांत में मेडिकल की छात्रा थीं। घोटकी के तालुका मीरपुर मथेलो की रहने वाली नम्रता की लाश बीते दिनों मिली थी। इस दौरान नम्रता के गले में कपड़ा बंधा हुआ था। शव एक बंद कमरे में मिला था।
इस घटना के बाद से ही पाकिस्तान में जगह-जगह प्रदर्शन हो रहे हैं। नम्रता के भाई विशाल ने इस मामले में जांच की मांग की है। उन्होंने अपनी बहन की हत्या का शक जताया है। विशाल की ओर से भी नम्रता के शव पर कई निशान का हवाला दिया गया था।
मंगलवार को भी नम्रता चंदानी के मामले में कराची की सड़कों पर जमकर नारेबाजी हुई। हजारों की संख्या में हिंदू अल्पसंख्यक सड़कों पर उतरे और हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग की। नम्रता जिस यूनिवर्सिटी में पढ़ती थीं, उसने आत्महत्या का शक जताया है लेकिन परिवार इस पर यकीन नहीं कर रहा है। पाक मीडिया भी सरकार के खिलाफ जमकर आवाज उठा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो