scriptपाकिस्तानी मीडिया की शर्मनाक हरकत, विश्वकप की आड़ में उड़ाया विंग कमांडर अभिनंदन का मजाक | Pakistani news channel mocks wing commander abhinandan in World Cup ad | Patrika News

पाकिस्तानी मीडिया की शर्मनाक हरकत, विश्वकप की आड़ में उड़ाया विंग कमांडर अभिनंदन का मजाक

locationनई दिल्लीPublished: Jun 11, 2019 08:40:39 pm

Submitted by:

Shweta Singh

पाकिस्तानी चैनल ने की विंग कमांडर अभिनंदन की नकल
वर्ल्ड कप के एड में उड़ाया अभिनंदन का मजाक
16 जून को भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले से पहले बनाया गया एड

Pakistan Mocks Wing commander Abhinandan

नई दिल्ली। क्रिकेट वर्ल्ड कप में हर बार भारत के हाथों करारी शिकस्त झेलने वाला पाकिस्तान से एक बेतुका विज्ञापन सामने आ रहा है। एक पाकिस्तानी चैनल ने अपने निचले स्तर की सोच को दर्शाते हुए एक विज्ञापन जारी किया, जिसमें इंडियन एयरफोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान का मजाक बनाया गया है।

विंग कमांडर की वीडियो की तर्ज पर बनाया ऐड

वर्ल्ड कप में 16 जून को भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले से पाकिस्तानी चैनल से बेहद आपत्तिजनक का प्रमोशनल ऐड जारी किया है। दरअसल, जब अभिनंदन बालाकोट एयरस्ट्राइक के बाद पाकिस्तान सीमा में जा पहुंचे थे, तो पाक सेना के कब्जे से उस वक्त उनका एक वीडियो सामने आया था। इसमें पाकिस्तानी अधिकारी विंग कमांडर से चाय के स्वाद को लेकर सवाल-जवाब कर रहा था। इस विज्ञापन में भी उसी तर्ज पर एक शख्स से चाय के बारे में पूछा जा रहा है। आप यह वीडियो नीचे दिए लिंक पर देख सकते हैं-

https://twitter.com/hashtag/CWC19?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

वीडियो में शख्स ने पहनी है भारतीय क्रिकेट टीम जैसी नीली जर्सी

पाकिस्तानी की जैज टीवी की एड में दिखाई दे रहे शख्स की अभिनंदन के जैसी मूंछें हैं और उसने भारतीय क्रिकेट टीम जैसी नीली जर्सी पहन रखी है। वीडियो में उस शख्स से पूछा जा रहा है कि भारत-पाक के बीच होने वाले मैच में इंडियन क्रिकेट टीम का प्लेइंग इलेवन क्या है? शख्स ने इसका जवाब दक्षिण भारतीय अंदाज में दिया।

फिर पाकिस्तान के लिए दिखी चीन की हमदर्दी, कहा- SCO शिखर सम्मेलन में पाक को न बनाएं निशाना

इसके बाद बैकग्राउंड में मौजूद सवाल पूछने वाले ने उसे वहां से जाने को कहा। जब नीली जर्सी वाला शख्स जाने लगता है तो फिर से आवाज आती है, ‘एक सेकेंड रूको, कप कहां ले जा रहे हो?’ बता दें कि यहां कप का मतलब वर्ल्ड कप की ट्रॉफी है। गौरतलब है कि विंग कमांडर अभिनंदन को 27 फरवरी को हुए बालाकोट एयरस्ट्राइक के दौरान पाकिस्तानी एयरफोर्स ने पकड़ लिया था। हालांकि, एक दिन के अंदर ही पाकिस्तान उन्हें रिहा करने को मजबूर भी हो गया था।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो