पाकिस्तानी मीडिया की शर्मनाक हरकत, विश्वकप की आड़ में उड़ाया विंग कमांडर अभिनंदन का मजाक

पाकिस्तानी मीडिया की शर्मनाक हरकत, विश्वकप की आड़ में उड़ाया विंग कमांडर अभिनंदन का मजाक

Shweta Singh | Publish: Jun, 11 2019 04:43:25 PM (IST) | Updated: Jun, 11 2019 08:40:39 PM (IST) एशिया

  • पाकिस्तानी चैनल ने की विंग कमांडर अभिनंदन की नकल
  • वर्ल्ड कप के एड में उड़ाया अभिनंदन का मजाक
  • 16 जून को भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले से पहले बनाया गया एड

नई दिल्ली। क्रिकेट वर्ल्ड कप में हर बार भारत के हाथों करारी शिकस्त झेलने वाला पाकिस्तान से एक बेतुका विज्ञापन सामने आ रहा है। एक पाकिस्तानी चैनल ने अपने निचले स्तर की सोच को दर्शाते हुए एक विज्ञापन जारी किया, जिसमें इंडियन एयरफोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान का मजाक बनाया गया है।

विंग कमांडर की वीडियो की तर्ज पर बनाया ऐड

वर्ल्ड कप में 16 जून को भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले से पाकिस्तानी चैनल से बेहद आपत्तिजनक का प्रमोशनल ऐड जारी किया है। दरअसल, जब अभिनंदन बालाकोट एयरस्ट्राइक के बाद पाकिस्तान सीमा में जा पहुंचे थे, तो पाक सेना के कब्जे से उस वक्त उनका एक वीडियो सामने आया था। इसमें पाकिस्तानी अधिकारी विंग कमांडर से चाय के स्वाद को लेकर सवाल-जवाब कर रहा था। इस विज्ञापन में भी उसी तर्ज पर एक शख्स से चाय के बारे में पूछा जा रहा है। आप यह वीडियो नीचे दिए लिंक पर देख सकते हैं-

वीडियो में शख्स ने पहनी है भारतीय क्रिकेट टीम जैसी नीली जर्सी

पाकिस्तानी की जैज टीवी की एड में दिखाई दे रहे शख्स की अभिनंदन के जैसी मूंछें हैं और उसने भारतीय क्रिकेट टीम जैसी नीली जर्सी पहन रखी है। वीडियो में उस शख्स से पूछा जा रहा है कि भारत-पाक के बीच होने वाले मैच में इंडियन क्रिकेट टीम का प्लेइंग इलेवन क्या है? शख्स ने इसका जवाब दक्षिण भारतीय अंदाज में दिया।

फिर पाकिस्तान के लिए दिखी चीन की हमदर्दी, कहा- SCO शिखर सम्मेलन में पाक को न बनाएं निशाना

इसके बाद बैकग्राउंड में मौजूद सवाल पूछने वाले ने उसे वहां से जाने को कहा। जब नीली जर्सी वाला शख्स जाने लगता है तो फिर से आवाज आती है, 'एक सेकेंड रूको, कप कहां ले जा रहे हो?' बता दें कि यहां कप का मतलब वर्ल्ड कप की ट्रॉफी है। गौरतलब है कि विंग कमांडर अभिनंदन को 27 फरवरी को हुए बालाकोट एयरस्ट्राइक के दौरान पाकिस्तानी एयरफोर्स ने पकड़ लिया था। हालांकि, एक दिन के अंदर ही पाकिस्तान उन्हें रिहा करने को मजबूर भी हो गया था।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned