scriptजेल में नवाज शरीफ की हालत बिगड़ी, टेस्ट के लिए पहुंची डॉक्टरों की टीम | Pakistans ex-PM Nawaz Sharif's condition worsened in jail | Patrika News

जेल में नवाज शरीफ की हालत बिगड़ी, टेस्ट के लिए पहुंची डॉक्टरों की टीम

locationनई दिल्लीPublished: Jan 20, 2019 02:57:49 pm

Submitted by:

Navyavesh Navrahi

मेडीकल टीम ने पूर्व पीएम के स्वास्थ्य की विस्तृत जांच की और जेल में ही उनके कई टेस्ट कराए।

nawaz shrif

जेल में नवाज शरीफ की हालत बिगड़ी, टेस्ट के लिए पहुंची डॉक्टरों की टीम

पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ कोट लखपत जेल में बंद हैं। वहां उनके स्वास्थ्य की हालत ठीक नहीं है। जांच के लिए मेडिकल टीम पहुंची है। जांचकर्ता मेडिकल बोर्ड का कहना है कि वह पूरी तरह स्वस्थ नहीं हैं तथा उनके अभी और मेडिकल टेस्ट जरूरी हैं। सभी रिपोर्ट आने के बाद ही उनका इलाज हो पाएगा। शरीफ की जांच करने वाले मेडिकल बोर्ड में लाहौर स्थित पंजाब इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी के शाहिद हमीद, सज्जाद अहमद और हामिद खलील शामिल हैं।
अफगानिस्तान शांति प्रक्रिया: पाकिस्तान पहुंचे अमरीका के विशेष दूत

स्थानीय मीडिय रिपोर्ट के अनुसार- टीम ने शरीफ की विस्तृत जांच की और बुधवार को जेल में ही उनके कई मेडिकल टेस्ट कराए। बता दें, शरीफ अल-अजिजिया स्टील मिल्स भ्रष्टाचार मामले में सात साल कैद की सजा भुगत रहे हैं। शुक्रवार को जारी मेडिकल रिपोर्ट में कहा गया है कि शरीफ के दोनों हाथों में दर्द जैसे लक्षण हैं।
मेडिकल रिपोर्ट में कहा गया है कि – ‘शरीफ के दोनों हाथों में, खास तौर से रात को दर्द के लक्षण हैं और अंगूठे सुन्न हो रहे हैं।’ पहले से ही उनका कई बीमारियों का इलाज चल रहा है। रिपोर्ट के अनुसार- इससे पहले शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने दावा किया था कि पूर्व पीएम का स्वास्थ्य खराब हो रहा है। उन्होंने आरोप लगाया था कि अधिकारी हृदय रोग विशेषज्ञों को जेल में शरीफ की जांच नहीं करने दे रहे हैं।
जल्द मिलेंगे ट्रंप-किम, उत्तर कोरिया के शीर्ष वार्ताकार वॉशिंगटन रवाना

रिपोर्ट में जेल के एक प्रवक्ता के हवाले से कहा गया है कि- डॉक्टरों ने शरीफ की जांच की है और वह ठीक हैं। उनका स्वास्थ्य ठीक है। अपनी रिपोर्ट में विशेष मेडिकल बोर्ड ने कहा है कि शरीफ की 2001 और 2017 में कोरोनरी एंजियोप्लास्टी हुई और 2011 तथा 2016 में, दो बार ओपन हार्ट सर्जरी हो चुकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो