scriptपहली ही बार फिलिस्तीन पहुंचते छा गए PM मोदी, देखें दौरे की 7 अनदेखी तस्वीरें | Patrika News
एशिया

पहली ही बार फिलिस्तीन पहुंचते छा गए PM मोदी, देखें दौरे की 7 अनदेखी तस्वीरें

7 Photos
6 years ago
1/7

नई दिल्ली। रामल्लाह में आज कदम रखते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज फिलिस्तीन पहुंचने वाले पहले भारतीय पीएम बन गए हैं। 

2/7

यहां पहुंचने के तुरंत बाद फिलिस्तीन लिबरेशन ऑर्गनाइजेशन के पूर्व अध्यक्ष और फिलिस्तीन के प्रथम राष्ट्रपति यासीर अराफात की मजार पर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

3/7

जार्डन के अम्मान से हेलीकाप्टर से रामल्लाह पहुंचने पर फिलिस्तीन के प्रधानमंत्री रामी हमदल्लाह ने मोदी की यहां अगवानी की। किसी भारतीय प्रधानमंत्री का यह पहला फिलिस्तीन दौरा है।

4/7

यह मोदी और अब्बास की चौथी मुलाकाता है। इससे पहले दोनों नेताओं ने वर्ष 2015 में संयुक्त राष्ट्र महासभा से इतर मुलाकात की थी। इसी वर्ष बाद में पेरिस जलवायु सम्मेलन से इतर भी दोनों नेताओं ने मुलाकात की थी। पिछले वर्ष फिलिस्तीनी नेता के भारत दौरे के दौरान दोनों नेताओं के बीच तीसरी मुलाकात हुई थी।

5/7

यहां फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने प्रधानमंत्री मोदी को ग्रैंड कॉलर प्रदान किया। फिलिस्तीन में ग्रैंड कॉलर विदेशी मेहमान को दिया जाने वाला सर्वेच्च सम्मान होता है। इसके बाद दोनों नेताओं ने वार्ता की।

6/7

इससे पहले फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने प्रोटोकॉल तोड़ते हुए पीएम मोदी का स्वागत किया।

7/7

इस दौरे से भारत की उस विदेश नीति के उस रुख की पुष्टि होती है, जिसके तहत भारत का किसी देश के साथ संबंध किसी तीसरे देश के साथ संबंध से मुक्त होता है। मोदी के पश्चिम एशिया के तीन देशों के दौरे में फिलिस्तीन पहला पड़ाव है, जिसके बाद वह संयुक्त अरब अमीरात(यूएई) और ओमान जाएंगे।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.