script

हाफिज सईद के साले ने कहाः पंपोर हमले के आतंकी हैं ‘शेर’

Published: Jun 30, 2016 02:41:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

मक्की ने जहर उगलते हुए भारतीय सैनिकों को गीदड़ बताया, उसने कहा कि दो शेरों ने गीदड़ों के काफिले को घेर लिया

terrorist attack in pampore

terrorist attack in pampore

नई दिल्ली जम्मू-कश्मीर के पंपोर में बीते शनिवार को हुए आतंकी हमले के बाद जमात-उद-दावा के मुखिया हाफिज सईद के साले अब्दुर रहमान मक्की ने शहीद जवानों के खिलाफ जहर उगला है। अब्दुर रहमान मक्की जमात-उद-दावा में दूसरे नंबर का कमांडर है। पंपोर हमले के अगले ही दिन पाकिस्तान के गुजरानवाला में एक रैली को संबोधि‍त करते हुए अब्दुर रहमान मक्की ने शहीदों के खिलाफ जहर उगला।

आतंकियों को बताया शेर, गीदड़ से की जवानों की तुलना
अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, आतंकी समूह जमात -उद-दावा में दूसरे नंबर की हैसियत रखने वाले अब्दुर रहमान मक्की ने जम्मू-कश्मीर के पंपोर में आतंकी हमला करके आठ भारतीय जवानों को शहीद करने वाले आतंकियों को शेर बताया है। मक्की ने जहर उगलते हुए भारतीय सैनिकों को गीदड़ बताया है। उसने कहा, ‘दो शेरों ने गीदड़ों के काफिले को घेर लिया’। इस रैली में जमात-उद-दावा का प्रमुख हाफिज सईद भी मौजूद था। पंपोर हमले के अगले ही दिन रविवार को अयोजित इस रैली का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें मक्की खुलेआम पाकिस्तानियों से हिंदुस्तान के खि‍लाफ जंग में हिस्सा लेने की अपील कर रहा है। गौरतलब है कि पंपोर हमले में हमारे आठ जवान शहीद हुए थे, जबकि हमलावार दो आतंकियों को सुरक्षाबलों ने ढेर कर दिया था।

रिपोर्ट के मुताबिक, यह वीडियो फेसबुक अकाउंट पर डाला गया है। इस वीडियो को जमात-उद-दावा के साथ लिंक किया गया है। वीडियो में अब्दुर रहमान मक्की करीब 90 मिनट तक भाषण दे रहा है। वीडियो में मक्की को कहते हुए सुना जा रहा है, ‘ जब भारतीय मीडिया चिल्ला रही थी कि पंपोर में हमारी सेना, हमारे हीरो बसो में ट्रेनिंग से लौट रहे थे, जिन्हें दो आतंकियों ने घेर लिया। लेकिन मैं तो कहूंगा कि दो शेरों ने गीदड़ों के काफिले को घेर लिया।

ट्रेंडिंग वीडियो