scriptपाकिस्तान के लगातार बढ़ते परमाणु हथियारों से हम चिंतित हैंः पेंटागन | Pentagon worried about increasing numbers of atomic weapons of Pakistan | Patrika News

पाकिस्तान के लगातार बढ़ते परमाणु हथियारों से हम चिंतित हैंः पेंटागन

Published: Feb 11, 2016 11:25:00 am

स्टीवर्ट ने कहा, पाकिस्तान इस साल आतंकवादियों और अलगाववादी समूहों की ओर से आतंरिक सुरक्षा खतरों का सामना करेगा

Pakistan Atomic Power

Pakistan Atomic Power

वाशिंगटन। पेंटागन ने कहा है कि पाकिस्तान के परमाणु हथियारों के बढ़ते जखीरे और उनके रणनीतिक परमाणु हथियारों के सिद्धांत से किसी घटना के होने का खतरा बढ़ा है। रक्षा खुफिया एजेंसी के निदेशक विंसेट स्टीवर्ट ने सीनेट की सशस्त्र सेवा समिति को बताया कि पाकिस्तान के परमाणु हथियार निरंतर बढ़ रहे हैं। इस बढ़ोतरी से हम चिंतित हैं। स्टीवर्ट ने यह भी कहा कि पाकिस्तान इस साल आतंकवादियों और अलगाववादी समूहों की ओर से आतंरिक सुरक्षा खतरों का सामना करेगा।

उन्होंने कहा कि रणनीतिक हथियारों से जुड़े सिद्धांत से किसी घटना या दुर्घटना का खतरा बढ़ता है। स्टीवर्ट ने कहा कि इस्लामाबाद अपनी परमाणु सुरक्षा को लेकर निरंतर कदम उठा रहा है और वह अपने परमाणु कार्यक्रमों को चरपमंथियों से पैदा हुए खतरे से अवगत है।

गौरतलब है कि कांग्रेस की जनवरी की रिपोर्ट में अनुमान लगाया गया था कि पाकिस्तान से पास 110-130 परमाणु हथियार हो सकते हैं और इनका मकसद भारत को सैन्य कार्रवाई करने से रोकना है।

ट्रेंडिंग वीडियो