चीन के राष्ट्र्रपति शी जिनपिंग के स्वागत से लोग नाराज, रात्रि भोज में नेपाली व्यंजन थे नदारद

  • जिनपिंग के सम्मान में शनिवार शाम राजकीय भोज का आयोजन किया
  • भोज की शुरुआत नेपाली व्यंजन से हुई और अंत नेपाली चाय या कॉफी

Mohit Saxena

October, 1412:49 PM

एशिया

काठमांडू। नेपाल में चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग का जोरदार स्वागत हुआ। नेपाल की राष्ट्रपति विद्या देवी भंडारी ने चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के सम्मान में शनिवार शाम राजकीय भोज का आयोजन किया। मगर इस भोज में नेपाली व्यंजन नदारद रहे। इस बात के मीडिया में फैलते ही सोशल मीडिया पर लोगों ने जमकर गुस्से का इजहार किया।

भोज की शुरुआत नेपाली व्यंजन से हुई और अंत नेपाली चाय या कॉफी से। बाकी सारे व्यंजन कांटीनेंटल थे। इसे लेकर लोगों ने सोशल मीडिया पर गुस्सा दिखाया। राजकीय भोज में नार्वेजियन सालमन, डिजान मस्टर्ड, माकरपोन चीज, कंटोनीज नूडल्स और पॉट रोस्ट लैंब-गारलिक सॉस के साथ प्रमुख रूप से पेश किया गया।

स्थानीय मीडिया के अनुसार, विदेशी मेहमानों के सामने जहां अधिकतर देश अपने देश के व्यंजन को प्रमुखता देते हैं, वहीं शी जिनपिंग के डिनर में कांटीनेंटल व्यंजन की प्रमुखता रहने से सोशल मीडिया पर लोगों ने निराशा जाहिर की। लोगों ने कहा कि मेन्यू काफी बेकार था। एलियन पेलियन नामक ट्वीटर हैंडल ने कहा कि उन्हें कम से कम एक मेन कोर्स नेपाली व्यंजन रखना चाहिए था।

Mohit Saxena
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned