scriptचीन के राष्ट्र्रपति शी जिनपिंग के स्वागत से लोग नाराज, रात्रि भोज में नेपाली व्यंजन थे नदारद | People are angry with the reception of Chinese President Xi Jinping | Patrika News

चीन के राष्ट्र्रपति शी जिनपिंग के स्वागत से लोग नाराज, रात्रि भोज में नेपाली व्यंजन थे नदारद

locationनई दिल्लीPublished: Oct 14, 2019 12:49:06 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

जिनपिंग के सम्मान में शनिवार शाम राजकीय भोज का आयोजन किया
भोज की शुरुआत नेपाली व्यंजन से हुई और अंत नेपाली चाय या कॉफी

china
काठमांडू। नेपाल में चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग का जोरदार स्वागत हुआ। नेपाल की राष्ट्रपति विद्या देवी भंडारी ने चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के सम्मान में शनिवार शाम राजकीय भोज का आयोजन किया। मगर इस भोज में नेपाली व्यंजन नदारद रहे। इस बात के मीडिया में फैलते ही सोशल मीडिया पर लोगों ने जमकर गुस्से का इजहार किया।
भोज की शुरुआत नेपाली व्यंजन से हुई और अंत नेपाली चाय या कॉफी से। बाकी सारे व्यंजन कांटीनेंटल थे। इसे लेकर लोगों ने सोशल मीडिया पर गुस्सा दिखाया। राजकीय भोज में नार्वेजियन सालमन, डिजान मस्टर्ड, माकरपोन चीज, कंटोनीज नूडल्स और पॉट रोस्ट लैंब-गारलिक सॉस के साथ प्रमुख रूप से पेश किया गया।
स्थानीय मीडिया के अनुसार, विदेशी मेहमानों के सामने जहां अधिकतर देश अपने देश के व्यंजन को प्रमुखता देते हैं, वहीं शी जिनपिंग के डिनर में कांटीनेंटल व्यंजन की प्रमुखता रहने से सोशल मीडिया पर लोगों ने निराशा जाहिर की। लोगों ने कहा कि मेन्यू काफी बेकार था। एलियन पेलियन नामक ट्वीटर हैंडल ने कहा कि उन्हें कम से कम एक मेन कोर्स नेपाली व्यंजन रखना चाहिए था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो