scriptअपने ही घर में कैद हो सकते हैं नवाज-मरियम, सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई याचिका | petiton filed for nawaz sharif maryam homes to be declared as Sub jail | Patrika News

अपने ही घर में कैद हो सकते हैं नवाज-मरियम, सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई याचिका

Published: Jul 23, 2018 05:05:19 pm

Submitted by:

Shweta Singh

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के बैरिस्टर जफरुल्ला खान ने यह याचिका दाखिल की।

petiton filed for nawaz sharif maryam homes to be declared as Sub jail

अपने ही घर में कैद हो सकते हैं नवाज-मरियम, सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई याचिका

इस्लामाबाद। पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, उनकी बेटी मरियम नवाज व दामाद कैप्टन (सेवानिवृत्त) सफदर अवान के आवासों को उप-जेल घोषित करने की मांग की गई है। इस संबंध में सर्वोच्च न्यायालय में सोमवार को याचिका दाखिल की गई। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के बैरिस्टर जफरुल्ला खान ने यह याचिका दाखिल की। इसमें खान ने आग्रह किया है कि चूंकि शरीफ के खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला अभी लंबित है, इसलिए उनके निवास को उप-जेल घोषित किया जा सकता है।

नवाज शरीफ दिल व गुर्दे की बीमारी से पीड़ित

रविवार को नवाज की तबीयत बिगड़ने के बाद मेडिकल टीम उन्हें देखने अदियाला जेल पहुंची थी। यह कदम पाकिस्तान इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (पीआईएमएस) के पांच सदस्यीय चिकित्सा दल द्वारा नवाज शरीफ की जांच के बाद आया है। चिकित्सकों ने उन्हें अस्पताल में स्थानांतरित करने की सिफारिश की है। बता दें कि नवाज शरीफ दिल व गुर्दे की बीमारी से पीड़ित हैं।

पहले ही गुजर चूके हैं एक बाईपास सर्जरी से

हालांकि, आशंका जताई जा रही है कि पाक सरकार शरीफ को पीआईएमएस भेजने की योजना बना रही है, लेकिन उन्होंने रावलपिंडी इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी में भेजने का आग्रह किया है। नवाज शरीफ मौजूदा समय में भ्रष्टाचार के मामले में 10 साल की जेल काट रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि शरीफ को लंबे समय से दिल से जुड़ी समस्या रही है, वह पहले ही एक बाईपास सर्जरी से गुजर चुके हैं। साथ ही उन्हें हाई ब्लड प्रेशर और गुर्दे से जुड़ी दिक्कतें हैं।

मेडिकल टीम की सिफारिश पंजाब स्वास्थ्य सचिव व कार्यवाहक सरकार को भेजा गया

जेल के अधिकारी ने जानकारी दी थी कि नवाज शरीफ की चिकित्सकीय जांच के बाद मेडिकल टीम ने अस्पताल में भर्ती किए जाने की हिदायत दी थी। साथ ही मेडिकल टीम के अनुसार, पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के दिल की धड़कन डिहाइड्रेशन की वजह से अनियमित थी और उनके रक्त में यूरिया की मौजूदगी से गुर्दों पर असर पड़ सकता है। मेडिकल टीम की उनके स्वास्थ को लेकर सिफारिश को पंजाब स्वास्थ्य सचिव व कार्यवाहक सरकार को भेजा गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो