scriptफिलीपींस: भाषण के दौरान राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते पर चढ़ा कॉक्रोच, बोले- ‘लगता है विपक्ष ने भेजा था’ | Philippines: Cockroach climbed on President rodrigo duterte during the speech | Patrika News

फिलीपींस: भाषण के दौरान राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते पर चढ़ा कॉक्रोच, बोले- ‘लगता है विपक्ष ने भेजा था’

locationनई दिल्लीPublished: May 10, 2019 02:02:05 am

Submitted by:

Anil Kumar

चुनाव प्रचार के दौरान राष्ट्रपति रोड्रिगो दे रहे थे भाषण।
फिलीपींस में 13 मई को आम चुनाव होने वाले हैं।
अपने बयानों व कारनामों से हमेशा चर्चा में रहते हैं राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते।

फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते

फिलीपींस: भाषण के दौरान राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते पर चढ़ा कॉक्रोच, बोले- ‘लगता है विपक्ष ने भेजा था’

मनीला। फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ( Rodrigo Roa Duterte ) के साथ एक ऐसा वाकया हुआ जो हंसी-मजाक का विषय बन गया। अपने सख्त फैसलों व कुछ अजीबोगरीब बयानों के लिए हमेशा मीडिया की सुर्खियां बनने वाले राष्ट्रपति रोड्रिगो एक बार फिर से सुर्खियों में है। दरअसल, राष्ट्रपति रोड्रिगो एक चुनावी भाषण दे रहे थे, तभी उनके ऊपर एक कॉक्रोच चढ़ गया। हालांकि उन्हें इस बात का पता नहीं चला। जब उनकी साथी महिला की नजर कॉक्रोच पर पड़ी तो अपने नोटबुक से कॉक्रोच का नीचे गिराने की कोशिश की। लेकिन कॉक्रोच भागते हुए रोड्रिगो के सीने तक पहुंच गया। इसके बाद जब उन्हें पता चला कि उनके सीने में कुछ घुस आया है तो फिर उसे नीचे गिराया। इस वाकया को लेकर राष्ट्रपति रोड्रिगो ने अपने भाषण में चुकटी भी ली। उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि इस कॉक्रोच को विपक्ष की तरफ से भेजा गया था।

https://twitter.com/AFP/status/1126521710730022912?ref_src=twsrc%5Etfw

राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते को है ‘मानसिक रोग’, मनोवैज्ञानिक इलाज की है जरुरतः यूएन

13 मई को होंगे चुनाव

बता दें कि फिलीपींस ( Philippines ) में 13 मई को आम चुनाव होने वाले हैं। इसको लेकर राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते अपने प्रत्याशियों के समर्थन में धुआंधार प्रचार कर रहे हैं। रॉड्रिगो का कार्यकाल 30 जून को समाप्त हो रहा है। राष्ट्रपति अपने कई फैसलों व कारनामों के लिए काफी चर्चा में रहे हैं। बीते साल अगस्त में 76 लग्जरी गाड़ियों और मोटरसाइकलों पर बुल्डोजर चलवा दिया था। सबसे बड़ी बात कि यह सब वे अपनी आंखों के सामने करवा रहे थे। मालूम हो कि ये सभी गाड़ियां गैर कानूनी तरीके से फिलीपींस लाई गई थी। इसके अलावे बीते साल ही जून में एक कार्यक्रम में सार्वजनिक तौर विदेश में रहने वाली एक महिला को किस ( kiss ) करने को लेकर भी रोड्रिगो की काफी आलोचना हुई थी।

 

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो