scriptफिलीपींस: मनीला मेट्रो में दो ट्रेनों की टक्कर, 34 यात्री घायल | Philippines: Two trains collide in Manila Metro, many passengers injured | Patrika News

फिलीपींस: मनीला मेट्रो में दो ट्रेनों की टक्कर, 34 यात्री घायल

locationनई दिल्लीPublished: May 20, 2019 08:49:20 am

Submitted by:

Anil Kumar

फिलीपींस के मनीला में दो मेट्रो ट्रेनों में भीड़ंत।
एक ही ट्रेक पर आमने-सामने से आ गई दोनों मेट्रो।
लाइट रेल ट्रांजिट अथॉरिटी ने दिए जांच के आदेश।

मनीला मेट्रो

फिलीपींस: मनीला मेट्रो में दो ट्रेनों की टक्कर, 34 यात्री घायल

मनीला। फिलीपींस के मनीला में एक बड़ा ट्रेन हादसा हो गया, जिसमें कम से कम 34 यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। अधिकारियों ने रविवार को बताया कि दो मेट्रो ट्रेनों की आपस में टक्कर हो गई। यह हादसा एक ही ट्रेक पर दो मेट्रो ट्रेनों के आने के कारण हुआ। दरअसल यह हादसा फिलीपिंस के मनीला मेट्रो में हुआ है। मनीला लाइट रेल ट्रांजिट अथॉरिटी के प्रवक्ता हर्नान्डो कैबरेरा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि मेट्रो मनीला में एनानास और अरनेटा सेंटर क्यूबाओ स्टेशनों के बीच शनिवार को 9.51 बजे (स्थानीय समयानुसार) दुर्घटना हुई। वहीं समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि इस दुर्घटना के बाद से रविवार सुबह दोनों स्टेशनों के बीच परिचालन को निलंबित कर दिया और क्षतिग्रस्त गाड़ियों के मलबे को ट्रैक से साफ कर दिया गया है।

https://twitter.com/gmanews/status/1129969931787747329?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/OfficialLRTA/status/1129912315401396224?ref_src=twsrc%5Etfw

फिलीपींस: गॉसिप करने पर लगाई रोक, जुर्माने में करना पड़ेगा ये काम…

जांच में जुटे अधिकारी, हादसे में 34 घायल

बता दें कि अधिकारियों ने शुरूआती जांच के बाद बताया है कि शनिवार दोपहर को चलने वाली दूसरी ट्रेन में खराबी आने के कारण ट्रेन का परिचालक दो स्टेशनों के बीच बंद हो गया। इसके बाद एक दूसरी ट्रेन जो परिचालन में नहीं थी, उसी ट्रैक पर विपरित दिशा से आ गई। जिसके कारण यह हादसा हो गया। हालांकि अभी भी यह स्पष्ट नहीं है कि हादसे का कारण क्या है? बताया जा रहा है कि विपरित दिशा से आ रही ट्रेन के ड्राइवर को रूकने के लिए कहा गया था। इस घटना के बाद से लाइट रेल ट्रांजिट अथॉरिटी ने जांच के आदेश दे दिए हैं। मालूम हो कि इस हदासे में 34 यात्री घायल हो गए हैं।

 

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

ट्रेंडिंग वीडियो