scriptअब अमरीका की बजाय रूस से हथियार खरीदेगा फिलीपींस | Philippines will now buy arms from Russia instead of USA | Patrika News

अब अमरीका की बजाय रूस से हथियार खरीदेगा फिलीपींस

locationनई दिल्लीPublished: Jan 11, 2019 05:55:39 pm

Submitted by:

mangal yadav

फिलीपींस के राष्ट्रपति रॉड्रिगो दुतेर्ते ने कहा है कि रूसी सैन्य उपकरण खरीदने पर प्रतिबंध लगाने की धमकी के बाद उनका देश अमरीका से अब कोई हथियार नहीं खरीदेगा।

Rodrigo Duterte

अब अमरीका की बजाय रूस से हथियार खरीदेगा फिलीपींस

मनीला: फिलीपींस के राष्ट्रपति रॉड्रिगो दुतेर्ते ने कहा है कि रूसी सैन्य उपकरण खरीदने पर प्रतिबंध लगाने की धमकी के बाद उनका देश अमरीका से अब कोई हथियार नहीं खरीदेगा। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार रात बुलाकान प्रांत में सैनिकों को संबोधित करते हुए दुतेर्ते ने कहा कि वह अमरीका से उपकरण खरीदने पर सहमत नहीं होंगे, क्योंकि वह मादक पदार्थो के खिलाफ हमारी लड़ाई की कड़ी आलोचना करने वाले देशों में अग्रणी था।

रूस और इजरायल से हथियार खरीदेगा फिलीपींस

रॉड्रिगो दुतेर्ते ने कहा कि वह अमरीका के बदले न केवल रूस से, बल्कि दक्षिण कोरिया और इजरायल से भी हथियार खरीदेंगे। अमरीका फिलीपींस का पारंपरिक राजनीतिक व सैन्य सहयोगी रहा है। पिछले साल फिलीपींस और अमरीका के बीच एक सैन्य समझौते को अमरीकी कांग्रेस ने दुतेर्ते द्वारा शुरू किए गए मादक पदार्थ विरोधी अभियान के दौरान मानवाधिकारों के उल्लंघन का हवाला देते हुए अवरुद्ध कर दिया था। बता दें कि फिलीपींस के राष्ट्रपति रॉड्रिगो दुतेर्ते अपने विवादित बयानों के लिए जाने जाते हैं। इसकी वजह से उनकी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई बार आलोचना तक हुई है।






loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो