scriptPAK: हादसे के शिकार विमान में सवार होने वाली थी ये Air Hostess, फ्लाइट उड़ने से पहले छोड़ी | PIA air hostess escapes death after skipping flight that crashed | Patrika News

PAK: हादसे के शिकार विमान में सवार होने वाली थी ये Air Hostess, फ्लाइट उड़ने से पहले छोड़ी

Published: May 23, 2020 05:29:14 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

मदीहा इरम (Madiha Iram) नाम की इस एयर होस्टेस ( Air Hostess) की ड्यूटी भी इसी विमान में लगी थी, आखिरी वक्त पर रोस्टर में हुआ बदलाव ।
फ्लाइट (Flight) में सवार दो लोगों को छोड़कर सभी की मौत हो गई, इस विमान में स्टाफ समेत कुल 99 लोग थे।

Air Hostess

एयर होस्टेस मदीहा इरम।

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में (Pakistan) में शुक्रवार दिल दहला देने वाली घटना में एक विमान हादसे ( PIA Plane Crash) का शिकार हो गया। इस दौरान फ्लाइट में सवार दो लोगों को छोड़कर सभी की मौत हो गई। इस विमान में स्टाफ समेत कुल 99 लोग थे। इनमें 97 की मौत हो गई। एक रिपोर्ट के अनुसार ये बात सामने आई है कि इस विमान में एक एयरहोस्टेस भी जाने वाली थी। ऐन वक्त पर उसकी डयूटी को बदल दिया गया ओर वे विमान से उतर गई।
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मदीहा इरम (Madiha Iram) नाम की इस एयर होस्टेस की ड्यूटी भी इसी विमान में लगी थी। हालांकि उनकी किस्मत अच्छी रही और आखिरी वक्त पर रोस्टर में बदलाव के चलते वे इस विमान के स्टाफ में शामिल नहीं हुईं। मदीहा की जगह आखिरी वक्त पर रोस्टर का बदलाव कर अनम मकसूद नाम की एक अन्य एयर होस्टेस को भेज दिया गया। इनकी इस हादसे में मौत हो गई।
PIA के अनुसार विमान जब उड़ान भरने वाला था, तब पायलट सज्जाद ने एयर ट्रैफिक कंट्रोल कराची से संपर्क किया था और लैंडिंग गियर में खराबी की बात कही थी। पाकिस्तानी मीडिया में ये बात जोरशारे से उठा रही है कि विमान में खराबी के बावजूद उसे उड़ाने की इजाजत कैसे मिली। इस पर भी काफी सवाल उठ रहे हैं।
https://twitter.com/hashtag/Pakistan?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
फ्लाइट में सवार दो लोग बच गए

पाकिस्तान में शुक्रवार को हुए विमान हादसे में 97 लोगों की मौत हो गई। इस दौरान दो यात्री चमत्कारिक रूप से बच गए। गौरतलब है कि पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) का यह यात्री विमान अचानक हादसे का शिकार हुआ। यह विमान शुक्रवार को जिन्ना अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के पास घनी आबादी में जा गिरा।
विमान लाहौर से आ रहा था और कराची उतरने ही वाला था कि तभी एक मिनट पहले तकनीकी खराबी के बाद मालिर में मॉडल कॉलोनी में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। बताया जा रहा है कि इस हादसे में दो लोग सही सलामत बचे हैं। सिंध की स्वास्थ्य मंत्री अजरा पेचुहो के अनुसार हादसे में दो लोग बचे हैं। इनमें बैंक ऑफ पंजाब के अध्यक्ष जफर मसूद भी शामिल हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो