scriptप्रधानमंत्री मोदी ने आरसीईपी सम्मेलन में लिया हिस्सा, कहा- आर्थिक साझेदारी के लिए प्रतिबद्ध | pm modi attended RCEP Summit in Singapore with 16 member states | Patrika News
एशिया

प्रधानमंत्री मोदी ने आरसीईपी सम्मेलन में लिया हिस्सा, कहा- आर्थिक साझेदारी के लिए प्रतिबद्ध

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारत उच्च गुणवत्ता वाले व्यापक और संतुलित क्षेत्रीय आर्थिक साझेदारी के लिए प्रतिबद्ध है।

नई दिल्लीNov 14, 2018 / 05:08 pm

mangal yadav

pm modi

प्रधानमंत्री मोदी ने आरसीईपी सम्मेलन में लिया हिस्सा, कहा- आर्थिक साझेदारी के लिए प्रतिबद्ध

सिंगापुरः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिंगापुर में क्षेत्रीय व्यापक आर्थिक भागीदारी सम्मेलन (आरसीईपी) में हिस्सा लिया। इस कार्यक्रम में 16 देशों के नेताओं ने हिस्सा लिया। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारत उच्च गुणवत्ता वाले व्यापक और संतुलित क्षेत्रीय आर्थिक साझेदारी के लिए प्रतिबद्ध है। प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत क्षेत्रीय व्यापक आर्थिक भागीदारी के सदस्य देशों के साथ आर्थिक क्षेत्र में भागीदारी के लिए उत्सुक है।

फिनटेक फेस्टिवल में गिनाई सरकार की उपलब्धियां
इससे पहले फिनटेक (फाइनेंस टेक्नोलॉजी) फेस्टिवल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि प्रौद्योगिकी बड़े पैमाने पर अवसर प्रदान कर रही है और लाखों लोगों की जिंदगी में बदलाव ला रही है। फेस्टिवल में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि फिनटेक और उद्योग 4.0 का भविष्य भारत में उभर रहा है। उन्होंने कहा कि फिनटेक के लिए भारत शीर्ष देशों में से एक टिकाना है।” मोदी ने कहा, “इसलिए, मैं सभी फिनटेक कंपनियों और स्टार्ट-अप से कहता हूं कि भारत आपका सबसे अच्छा ठिकाना है।” मोदी ने दुनिया के सबसे बड़े वित्तीय प्रौद्योगिकी फेस्टिवल में कहा कि वित्तीय समावेश आज प्रौद्योगिकी के करीब 1.3 अरब भारतीयों के लिए एक वास्तविकता बन गया है। हमने कुछ ही वर्षों में आधार नामक 1.2 अरब से अधिक बायोमेट्रिक पहचान पत्र बनाए हैं। बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी पूर्व एशिया शिखर सम्मेलन, आसियान-भारत अनौपचारिक बैठक और क्षेत्रीय व्यापक आर्थिक भागीदारी (आरसीईपी) शिखर सम्मेलन में भाग लेने दो दिवसीय दौरे पर बुधवार को सिंगापुर पहुंचे।

 

 

Home / world / Asia / प्रधानमंत्री मोदी ने आरसीईपी सम्मेलन में लिया हिस्सा, कहा- आर्थिक साझेदारी के लिए प्रतिबद्ध

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो