scriptपीएम मोदी के सर्जिकल स्ट्राइक के दावों को पाकिस्तान ने किया खारिज, बताया मनगढंत और आधारहीन | PM Modi's claims of surgical strike on groundless basis | Patrika News

पीएम मोदी के सर्जिकल स्ट्राइक के दावों को पाकिस्तान ने किया खारिज, बताया मनगढंत और आधारहीन

locationनई दिल्लीPublished: Apr 19, 2018 06:25:01 pm

Submitted by:

Anil Kumar

पाकिस्तान ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर किए जा रहे दावे बिल्कुल झूठे हैं और किसी भी झूठ को बार-बार दोहराने से सत्य नहीं हो जाता है।

PM MODI IN LONDON

नई दिल्ली । पाकिस्तान ने पीएम मोदी के सर्जिकल स्ट्राइक के दावों को गलत और आधारहीन बताया है। पाकिस्तान ने गुरुवार को पीएम मोदी के दावों को खारिज करते हुए कहा ‘पाकिस्तानी क्षेत्र में भारतीय सेना की ओर से किए गए सर्जिकल स्ट्राइक के दावे बेबुनियाद और आधारहीन हैं।’

पाकिस्तान में आतंक फैला रहा है भारत : मोहम्मद फैजल

बता दें कि पाकिस्तान के विदेश विभाग के प्रवक्ता मोहम्मद फैजल ने मीडिया से कहा कि भारत की ओर से पाकिस्तानी क्षेत्र में सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर किए जा रहे दावे बिल्कुल झूठे हैं और किसी भी झूठ को बार-बार दोहराने से सत्य नहीं हो जाता है। हालांकि यह दूसरी बात है कि भारत पाकिस्तान में आतंकियों को भेजकर अस्थिरता का माहौल बना रहा है। उन्होंने कहा कि दुनिया जानती है कि कौन आतंकियों को बढ़ावा देता है। भारतीय जासूस कुलभूषण जाधव इस बात का प्रमाण है कि भारत पाकिस्तान में आतंक को फैला रहा है। मासूम लोगों को मार रहा है।

Patrika KeyNote में बोले जनरल मलिक हालात सुधारने के लिए पर्याप्त नहीं है एक सर्जिकल स्ट्राइक

सर्जिकल स्ट्राइक के बाद फोन कर पाक को दी सूचना : मोदी

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को लंदन में ‘भारत की बात सबके साथ’ कार्यक्रम में एक सवाल के जवाब में कहा था कि हमारे जवानों ने आतंक के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक किया और सबसे पहले फोन कर पाकिस्तान को बताया गया। हमने उनकी सेना को फोन किया और कहा कि हमने सर्जिकल स्ट्राइक की है, अगर समय हो तो वहां से लाशें उठा लो।
गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लंदन में ‘भारत की बात, सबके साथ’ कार्यक्रम के जरिए दुनिया को संबोधित कर रहे थे। इस कार्यक्रम का संचालन प्रसून जोशी कर रहे थे। दोनों की बातचीत के दौरान एक दर्शक ने पीएम मोदी से सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में पूछा। इस पर संपूर्ण जानकारी साझा करते हुए पीएम ने बताया कि जो प्लान बनाया गया था, वह 100 फीसदी पूरा हुआ और एक तशू भी गलती नहीं हुई।

पाकिस्तान को सताने लगा सर्जिकल स्ट्राइक का डर, कहा- LOC पर कोई हरकत न कर दे भारत

2016 में भारतीय जवानों ने की थी सर्जिकल स्ट्राइक

आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर सीमा के रास्ते पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ करने वाले आतंकियों को करारा जवाब देते हुए भारतीय सेना ने 28 और 29 सितंबर 2016 की मध्य रात्रि को सर्जिकल स्ट्राइक किया था। भारतीय सेना ने सीमा पार कर पाकिस्तान के सात आतंकी शिविरों पर सर्जिकल स्ट्राइक की थी। सर्जिकल स्ट्राइक करते हुए भारतीय सेना ने 38 आतंकियों को मार गिराया था।

ट्रेंडिंग वीडियो