scriptपाक में मिले 400 से अधिक चाइल्ड पोर्न वीडियो, 50 रुपए में बिक रहे थे | Police seized over 400 videos of child porn in Pakistan | Patrika News

पाक में मिले 400 से अधिक चाइल्ड पोर्न वीडियो, 50 रुपए में बिक रहे थे

Published: Aug 09, 2015 09:32:00 am

पाकिस्तान में पुलिस ने पंजाब प्रांत के एक गांव के 280 बच्चों के 400 से अधिक पॉर्न वीडियो बरामद किए हैं

Child Porn

Child Porn

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में चाइल्ड पॉर्नोग्राफी रैकेट का भंडाफोड़ हुआ है। पुलिस ने पंजाब प्रांत के एक गांव के 280 बच्चों के 400 से अधिक पॉर्न वीडियो बरामद किए हैं। वीडियो में पाया गया है कि बच्चों से जबरन अश्लील हरकत करवाई जा रही है। यौन शोषण के शिकार ज्यादातर बच्चे 14 साल से कम उम्र के हैं। पाकिस्तान के पंजाब चाइल्ड प्रोटेक्शन ब्यूरो की प्रमुख सबा सादिक ने इसे पाकिस्तान के इतिहास का सबसे बड़ा चाइल्ड सेक्शुअल अब्यूज का मामला बताया है।


उल्लेखनीय है कि यह पाकिस्तान में दूसरी बार चाइल्ड सेक्सुअल एब्यूज का इतना बड़ा मामला सामने आया है। इससे पहले 90 के दशक में लाहौर में भी ऐसा ही एक मामला उठा था जिसमें 100 से अधिक बच्चों को सेक्सुअली अब्यूज करने के बाद उनकी हत्या कर दी गई थी।


पुलिस के अनुसार सभी पीड़ित बच्चों की उम्र छह वर्ष से लेकर 14 वर्ष तक है। अधिकतर वीडियों खेतों, वॉशरूम, बेडरूम और ऐसी ही अन्य सुनसान जगहों पर शूट किए गए हैं। इन वीडियोज को बनाने की शुरूआत 2006 में शुरू हुए जो गत वर्ष तक जारी थे। बच्चों के परिजनों के अनुसार इन वीडियोज को दिखाकर उन्हें ब्लैकमेल भी किया जा रहा था। कई परिजनों ने इन वीडियोज को ना दिखाए जाने के बदले लाखों रूपए दिए जाने की बात भी स्वीकारी। स्थानीय नागरिकों ने बताया कि इन वीडियोज को केवल 50 रुपए प्रति सीडी के हिसाब से बेचा जा रहा है।


ऐेसे सामने आया मामला

स्कैंडल का खुलासा हाल ही में हुआ था। मामले के खुलासे के बाद लगभग 4000 लोग प्रदर्शन कर रहे थे जिस पर पीडित परिवारजनों तथा पुलिसवालों के बीच संघर्ष हुआ। इस संघर्ष में 25 लोग घायल हो गए। पीड़ित बच्चों के अनुसार उन्हें डरा-धमका कर इस तरह के वीडियो बनवाए गए। इस गैंग में लगभग 25 लोगों शामिल हैं। घरवालों ने आरोप लगाया कि पुलिस दोषियों को बचाने का प्रयास कर रही है।



loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो