तुर्की के राष्ट्रपति का ऐलान, सीपीईसी परियोजना पर मिलकर करेंगे काम

  • रेसेप तैईप एर्दोन ने कहा, तुर्की को वे अवसर नहीं दिए जाते हैं,जो कुछ अन्य देशों मिलते हैं।
  • पाकिस्तान और तुर्की के व्यापारिक संबंधों के स्तर को ऊपर उठाने की कोशिश करना चाहते हैं एर्दोन।

Mohit Saxena

February, 1502:55 PM

इस्लामाबाद। पाकिस्तान दौरे पर आए तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैईप एर्दोन ने कहा है कि चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारा (सीपीईसी) को 'तुर्की के उद्यमियों को बेहतर तरह से समझाने की जरूर है। उन्होंने कहा कि अंकारा सीपीईसी परियोजनाओं पर काम करने के लिए तैयार है।'

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस्लामाबाद में पाकिस्तान-तुर्की व्यापार और निवेश फोरम में शुक्रवार को पीएम इमरान खान के साथ बोलते हुए, एर्दोगन ने सीपीईसी का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि तुर्की को वे अवसर नहीं दिए जाते हैं,जो कुछ अन्य देशों मिलते हैं।

उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि वह नए व्यवसायों के लिए दरवाजा खोलेंगे। वह अपने राजनीतिक संबंधों के स्तर पर पाकिस्तान और तुर्की के व्यापारिक संबंधों के स्तर को ऊपर उठाने की कोशिश करना चाहते हैं। राष्ट्रपति ने कहा कि वर्तमान में,उनका व्यापार केवल 80 करोड़ डॉलर का है जो हमारे लिए स्वीकार्य न होगा। उनकी परस्पर आबादी 30 करोड़ से अधिक है। इसलिए, व्यापार को उस स्तर पर लाना होगा जिसके हम हकदार हैं।

पाकिस्तान में निवेश करने के लिए तुर्की को आमंत्रित करते हुए, खान ने कहा कि, उनके नेतृत्व में, देश ने विश्व बैंक के 'व्यवसाय करने में आसानी' इंडेक्स पर 28 स्थानों की छलांग लगाई। उन्होंने पाकिस्तानी कंपनियों के साथ अपने संयुक्त उपक्रम में तुर्की व्यापार समुदाय को पूरी तरह से सुविधा प्रदान करने का आश्वासन भी दिया। तुर्की के नेता ने शुक्रवार को अपनी दो दिवसीय यात्रा का समापन किया।

Show More
Mohit Saxena Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned