scriptहांगकांग में प्रदर्शनकारियों ने मेट्रो स्टेशन में की तोड़फोड़, कई इमारतों में लगाई आग | Protesters ransack metro station in Hong Kong, fire in several buildings | Patrika News

हांगकांग में प्रदर्शनकारियों ने मेट्रो स्टेशन में की तोड़फोड़, कई इमारतों में लगाई आग

locationनई दिल्लीPublished: Nov 02, 2019 10:35:12 pm

Submitted by:

Anil Kumar

हांगकांग में विरोध-प्रदर्शन का सिलसिला जारी
प्रत्यर्पण बिल के विरोध में लोग कर रहे हैं प्रदर्शन

hong_kong.jpg

हांगकांग। विवादित प्रत्यर्पण बिल को लेकर हांगकांग में लगातार विरोध प्रदर्शन का सिलसिला जारी है। एक बार फिर से बीते सप्ताहांत में हिंसक आंदोलन भड़क उड़ा है। भारी संख्या में प्रदर्शनकारी सड़कों पर इकट्ठा हुए और सरकार के खिलाफ विरोध जताया।

प्रदर्शनकारियों ने इस दौरान सेंट्रल हांगकांग स्थित एक मेट्रो स्टेशन में तोड़फोड़ की और आगजनी भी की। चीन की सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ के मुताबिक, प्रदर्शनकारियों ने हांगकांग स्थित कार्यालय में भारी तोड़फोड़ की गई।

VIDEO: हांगकांग में विरोध-प्रदर्शन जारी, मास्क बैन करने के खिलाफ लोगों का प्रदर्शन

रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि इस प्रदर्शन के कारण कारोबार से वापस लौट रहे लाखों लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा और वे घंटों के विलंब से अपने घर पहुंचे।

पार्क में इकट्ठा हुए थे प्रदर्शनकारी

मीडिया रिपोर्ट में बताई गई है कि बीते शनिवार को हजारों युवा मध्य हांगकांग स्थित पार्क में एकत्रित हुए। हालांकि प्रशासन ने इस की अनुमति नहीं दी थी। जब पुलिस युवाओं को वहां से हटाने पहुंची तो दोनों के बीच टकराव शुरू हो गया।

हांगकांग में विवादित प्रत्यर्पण बिल पूरी तरह वापस, अब आजादी के लिए प्रदर्शन तेज

इसके बाद पार्क से निकलकर प्रदर्शनकारियों ने नजदीकी मेट्रो स्टेशन पर हमला बोल दिया। प्रदर्शनकारी युवा सेंट्रल बिजनेस डिस्टि्रक्ट में काफी तोड़फोड़ की। मेट्रो स्टेशन में तोड़फोड़ करने के साथ ही प्रदर्शनकारियों ने कई बैंकों की इमारतों और बड़ी ज्वैलरी शॉप को भी तहस-नहस कर दिया।

पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे और रबर बुलेट भी चलाई। हालांकि काली पोशाक पहने और फेस मास्क लगाए आंदोलनकारी अंधेरे में जहां-तहां तोड़फोड़ कर सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाते रहे।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो