इमरान खान की पार्टी ने साधा पीएम मोदी पर निशाना, कहा- पाकिस्तान हर मामले में भारत से बेहतर

इमरान खान की राजनीतिक पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने ट्विटर वार छेड़ते हुए भारत के पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है

By: Siddharth Priyadarshi

Updated: 07 Jan 2019, 10:50 AM IST

लाहौर। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के भारत पर हमलावर तेवरों के बाद अब उनकी पार्टी ने भारत के खिलाफ दुष्प्रचार शुरू किया है। इमरान खान की राजनीतिक पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने ट्विटर वार छेड़ते हुए भारत के पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने भारत के साथ इमरान के 'नए पाकिस्तान' की तुलना करते हुए पार्टी के ट्विटर हैंडल से इमरान खान और नरेंद्र मोदी के कार्यकाल की तुलना की है। आपको बता दें कि इस तरह का विवाद तब शुरू हुआ जब अभिनेता नसीरुद्दीन शाह ने भारत में भीड़ द्वारा हिंसा की बढ़ती घटनाओं पर डर जताया था।इसके बाद बाद पाकिस्तान के नेता ने भारत पर हमला बोला और कहा था कि वह दिखाएंगे कि अल्पसंख्यकों के साथ कैसा बर्ताव किया जाता है।

ईरान में भूकंप के तेज झटके, 75 लोग घायल

क्या है मामला

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने एक तस्वीर शेयर की गई है जिसमें इमरान के पाकिस्तान को 'नया पाकिस्तान' बताते हुए भारत के पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यकाल से इसकी तुलना की है। ट्वीट के साथ ही एक नारा दिया गया है 'दो देश, दो नेता, दो दिन, दो खबर।' इस ट्वीट में इमरान की छवि एक धर्मनिरपेक्ष नेता के रूप में पेश करते हुए बताया गया है कि हिन्दू धर्मिक स्थल को पंज तीरथ को पाकिस्तान ने राष्ट्रीय धरोहर घोषित किया है। वहीं भारत के पीएम नरेंद्र मोदी की तस्वीर के साथ एक तस्वीर का कैप्शन दिया गया है जिसने इस बात का जिक्र है कि भारत में गाय चोरी के आरोप में एक मुस्लिम व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। इसके बाद इमरान की पार्टी ने ट्वीट किया है, "पीएम इमरान खान मानवता और अल्पसंख्यकों को अधिकार देने में विश्वास करते हैं। पंज तीर्थ को राष्ट्रीय धरोहर करना इसका प्रमाण है जबकि हिंदुस्तान में धर्म के नाम पर अल्पसंख्यकों की हत्या की जाती है। दोनों नेताओं में यही फर्क इमरान खान को महान नेता के तौर पर स्थापित करता है।"

युद्धपोत यूएसएस कोल पर हमले के आरोपी जमाल अल-बदावी की मौत

पाक की एक और नापाक हरकत

आपको बता दें कि यह कोई पहला मामला नहीं है जिसमें पाकिस्तान ने भारत पर इस तरह की ओछी टिप्पड़ी की है। इससे पहले भी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भारत में अल्पसंख्यकों के साथ बर्ताव पर निशाना साध चुके हैं। कुछ दिन पहले ही उन्होंने कहा था कि 'नए पाकिस्तान' में अल्पसंख्यक समुदायों से साथ समान नागिरक के रूप में व्यवहार किया जाएगा न कि वैसा नहीं जैसा कि भारत में हो रहा है।' बता दें कि इमरान खान ने कुछ दिन पहले कहा था कि उनकी सरकार 'नरेंद्र मोदी सरकार को दिखाएगी कि अल्पसंख्यकों के साथ कैसा बर्ताव किया जाए।' पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की जयंती के मौके पर बोलते हुए इमरान खान ने कहा था कि नया पाकिस्तान जिन्ना का पाकिस्तान है और वह सुनिश्चित करेगा कि अल्पसंख्यकों के साथ समान नागरिकों के रूप में बर्ताव हो, न कि वैसा जैसा कि भारत में हो रहा है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

pm modi
Siddharth Priyadarshi Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned