scriptपुलवामा हमला: भारत के सख्त रुख से घबराया पाकिस्तान, अपने उच्चायुक्त को चर्चा के लिए वापस बुलाया | Pulwama attack: Pak recalled his high commissioner for discussion | Patrika News

पुलवामा हमला: भारत के सख्त रुख से घबराया पाकिस्तान, अपने उच्चायुक्त को चर्चा के लिए वापस बुलाया

Published: Feb 18, 2019 04:04:50 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

हमले के बाद भारत ने भी इस्लामाबाद से अपने उच्चायुक्त अजय बिसारिया को भारत बापस बुला लिया था

high commision

पुलवामा हमला: भारत के सख्त रुख से घबराया पाकिस्तान, अपने उच्चायुक्त को ने चर्चा के लिए वापस बुलाया

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आत्मघाती हमले के बाद भारत और पाकिस्तान बीच रिश्तों में कड़वाहट बढ़ती जा रही है। सोमवार को इस्लामाबाद ने नई दिल्ली स्थित अपने उच्चायुक्त सोहेल महमूद को चर्चा के लिए वापस बुलाया है। गौरतलब है कि पुलवामा हमले के बाद भारत ने भी इस्लामाबाद से अपने उच्चायुक्त अजय बिसारिया को भारत बापस बुला लिया था।
Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

भारत ने पाक स्थित अपने उच्चायुक्त को बुलाया है

पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने ट्वीट कर बताया कि उन्होंने अपने उच्चायुक्त को चर्चा के लिए भारत से वापस बुलाया है। वह नई दिल्ली से आज सुबह पाकिस्तान के लिए रवाना हो गए हैं। गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर आतंकी हमले के बाद भारत ने पाक स्थित अपने उच्चायुक्त को बुलाया था। इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए। पुलवामा हमले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक रैली के दौरान स्पष्ट चेतावनी दी थी कि आतंकी कहीं भी छिपे हों बचेंगे नहीं।
पाक उच्चायुक्त को तलब किया था

भारतीय विदेश सचिव ने गत शुक्रवार को पाकिस्तान के उच्चायुक्त को तलब कर इस हमले को लेकर गहरा विरोध दर्ज कराया था। विदेश सचिव विजय गोखले ने भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त सोहेल महमूद को तलब किया था। सूत्रों के मुताबिक विदेश सचिव ने पुलवामा में आतंकी हमले से जुड़ा एक कड़ा ‘डिमार्श’ (कूटनीतिक तौर पर विरोध दर्ज कराना) भी जारी किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो