पुलवामा का बदला: भारतीय वायुसेना ने PoK में की बड़ी स्ट्राइक, जैश के सोते हुए 300 आतंकियों को दी मौत की नींद

पुलवामा का बदला: भारतीय वायुसेना ने PoK में की बड़ी स्ट्राइक, जैश के सोते हुए 300 आतंकियों को दी मौत की नींद

Shweta Singh | Updated: 26 Feb 2019, 12:40:18 PM (IST) एशिया

  • जैश-ए-मोहम्मद के अल्फा 3 कंट्रोल रूम भी तबाह
  • संगठन के करीब 200-300 आतंकी हुए ढेर
  • भारतीय वायुसेना के 12 मिराज 2000 लड़ाकू विमानों का हुआ इस्तेमाल

नई दिल्ली। पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए कायराना हमले का जवाब आतंकियों को मिल गया है। भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में आतंकी ठिकानों में सो रहे आतंकियों को हमेशा के लिए सुला दिया है। ध्वस्त किए गए ठिकानों में जैश-ए-मोहम्मद के अल्फा 3 कंट्रोल रूम भी शामिल है। आपको याद दिला दें कि ये वो ही आतंकी संगठन है, जिसने पुलवामा हमले को अंजाम दिया था। अब भारतीय सेना ने इस संगठन के करीब 200-300 आतंकियों को ढेर कर दिया है।

जैश के कई लॉन्चपैड भी तबाह

यही नहीं भारतीय सेना का दावा है कि इस स्ट्राईक में जैश के कई लॉन्चपैड को भी तबाह कर दिया है। जानकारी मिल रही है कि जवानों की शहादत का बदला लेने के लिए भारतीय वायुसेना के 12 मिराज 2000 लड़ाकू विमानों का इस्तेमाल किया गया। बालकोट के आतंकी ठिकानों पर आईएफ ने 1000 किलोग्राम बम गिराकर उन्हें ठिकाने लगा दिया। इस एयर स्ट्राइक के बारे में एनएसए अजीत डोभाल ने पीएम नरेंद्र मोदी को जानकारी दी है।

लोगों ने बताया रात से ही हो रही अफरातफरी

गौरतलब है कि 1971 में हुए भारत-पाक युद्ध के बाद ये पहला मौका है जब भारतीय वायुसेना ने सीमा पार जाकर हमला किया है। सूत्रों के मुताबिक भारतीय लड़ाकू विमानों ने मुजफ्फराबाद के रास्ते जैश के अल्फा 3 कंट्रोल रूम को पूरी तरह नेस्तनाबूद कर दिया। इसके अलावा बालाकोट और चकोटी में भी आतंकी संगठन जैश के ठिकानों को मिट्टी में मिला दिए जाने की खबरें हैं। सीमा के आस-पास रहने वाले स्थानीय लोगों का भी कहना है कि सोमवार रात से ही सीमा पर लड़ाकू विमानों की आवाजें आ रही थीं। बता दें कि इस हमले के बाद भारतीय वायुसेना हाई अलर्ट पर है।

पाक विदेश मंत्री की बैठक

आपको बता दें कि मंगलवार तड़के पाकिस्तान के वायु सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने एक ट्वीट में भारतीय सेना पर आरोप लगाया था। पाक का आरोप था कि भारतीय विमान ने नियंत्रण रेखा का उल्लंघन किया और जवाब में पाकिस्तानी सेना ने जब उनका पीछा किया तो वे भाग खड़े हुए। हालांकि हमले की खबरे फैलने के बाद बौखलाए पाकिस्तान के विदेश मंत्री महमूद कुरैशी ने बैठक बुलाई है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned