script

पुलवामा का बदला: अभी भी ISI की गोद में है जैश चीफ मसूद अजहर, पाक एजेंसी ने रावलपिंडी से बहावलपुर भेजकर बढ़ाई सुरक्षा

locationनई दिल्लीPublished: Feb 26, 2019 12:11:02 pm

Submitted by:

Shweta Singh

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई दे रही है मसूद अजहर को पनाह
पुलवामा हमले का मास्टरमाइंड है अजहर
हमले के ठीक बाद अजहर को रावलपिंडी से निकालकर बहावलपुर के नजदीक कोटघानी भेजा

Pulwama revenge ISI still safeguarding jem chief masood azhar safezoned him in bahawalpur

अभी भी ISI की गोद में है मसूद अजहर, पाक एजेंसी ने रावलपिंडी से बहावलपुर भेजकर बढ़ाई सुरक्षा

बहावलपुुर। पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों के काफिले पर आत्मघाती हमले के बाद पाकिस्तान पर भले की कार्रवाई करने का दबाव बनाया जा रहा है। अमरीका समेत दुनियाभर के कई देशों ने पाक से आतंकियों पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की थी। इसके साथ ही टेरर फंडिंग रोकने की भी चेतावनी जारी की थी। हालांकि, अभी भी पाक अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। उसने अभी तक अपनी आतंकी नीति से किनारा नहीं किया और नाहीं आतंकियों की पनाहगाही छोड़ी है। जानकारी मिल रही है कि इस हमले के मास्टरमाइंड को अभी भी पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई छिपाने में पूरी मदद कर रही है।

आईएसआई ने बनाया ‘सेफ जोन’

हमले के मास्टरमाइंड और जैश-ए मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को आईएसआई ने एक ‘सेफ जोन’ में पनाह दी है। कुछ खुफिया सूत्रों के हवाले से मिल रही जानकारी के मुताबिक अजहर को पुलवामा हमले के ठीक बाद रावलपिंडी से निकालकर बहावलपुर के नजदीक कोटघानी भेजा दिया गया है। यहीं नही, आईएसआई ने कोटघानी में अजहर की सूरक्षा भी काफी बढ़ा दी है। दावा किया जा रहा है कि जब पुलवामा में हमला हुआ था उस वक्त अजहर रावलपिंडी में ही था।

खुद को मजबूत करने की कोशिश में अजहर

अजहर का रावलपिंडी में सेना के अस्पताल में इलाज चल रहा था। लेकिन पुलवामा हमले के बाद 17-18 फरवरी को उसे कोटघानी भेजा दिया गया। सूत्रों का ये भी दावा है कि इस बीच अजहर अन्य संगठनों के लोगों से मुलाकात कर रहा है। बताया जा रहा है कि उसने हिजबुल के सरगना सैयद सलाउद्दीन से भी मुलाकात की है। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि दोनों आतंकी सरगनाओं के बीच हुई इस मीटिंग में एक-दूसरे को मदद करने की बात हुई होगी, जिससे दोनों संगठनों के मजबूत होने की स्थिति बनती है।

जैश के आंतकी ने किया था हमला

गौरतलब है कि मौलान मसूद अजहर आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का संस्थापक है, जिसने 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए हमले की जिम्मेदारी ली थी। सीआरपीएफ के काफिले पर जैश के आंतकी ने कार बम से हमला किया था। इस हमले में भारत के 40 जवान शहीद हो गए थे।

ट्रेंडिंग वीडियो