scriptPetrol Diesel के दामों में लगातर बढोतरी पर Rahul Gandhi का तंज, ‘तेल की कीमतें सरकार ने Unlock कर दी’ | Rahul Gandhi Attack on Modi Government over petrol Diesel price hike | Patrika News

Petrol Diesel के दामों में लगातर बढोतरी पर Rahul Gandhi का तंज, ‘तेल की कीमतें सरकार ने Unlock कर दी’

locationनई दिल्लीPublished: Jun 24, 2020 05:24:20 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

Rahul Gandhi ने एक बार फिर मोदी सरकार ( Modi Government ) पर साधा निशाना
Petrol Diesel के दामों में लगातर बढोतरी पर Congress नेता ने कसा तंज
‘तेल की कीमतें सरकार ने Unlock कर दी’- Rahul Gandhi

Rahul Gandhi Attack on Modi Government over petrol Diesel price hike

पेट्रोल-डीजल की कीमत को लेकर राहुल गांधी ने केन्द्र सरकार पर कसा तंज।

नई दिल्ली। एक तरफ पूरा देश कोरोना वायरस ( coronavirus ) से जूझ रहा है। वहीं, दूसरी तरफ चीन ( China ) के साथ तनाव के मुद्दे, COVID-19 आदि जैसे मामलों को लेकर कांग्रेस ( Congress ) पार्टी सरकार पर लगातार हमला बोल रही है। इसी कड़ी में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) ने पेट्रोल-डीजल ( Petrol And Diesel ) की कीमतों को लेकर मोदी सरकार ( Modi Government ) पर निशाना साधा है।
राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर कसा तंज

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) ने ट्वीट करते हुए तंस कसा, ‘मोदी सरकार (Rahul Gandhi on Modi Government ) ने कोरोना महामारी ( COVID-19 ) और पेट्रोल-डीजल की क़ीमतें ‘अनलॉक’ ( Unlock ) कर दी हैं। ‘राहुल गांधी का यह हमला लॉकडाउन ( Lockdown ) के बाद इकॉनमी को धीरे-धीरे खोलने को लेकर सरकार द्वारा जारी किए गए प्लान ‘Unlock 1.0’ पर था। क्योंकि, अनलॉक 1.0 में ऑयल मार्केट की कंपनियां लगातार कीमतों में बढ़ोतरी कर रही है। इसके कारण बुधवार को पेट्रोल-डीजल के दाम और महंगे हो गए। राहुल गांधी ने ट्वीट के साथ एक ग्राफ भी शेयर किए हैं, जिसमें दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामले और पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के आंकड़े दिखाए हैं। गौरतलब है कि बुधवार को देश में डीजल के दामों में 48 पैसे की वृद्धि की गई है। हालांकि, पेट्रोल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है।
https://twitter.com/RahulGandhi/status/1275679125446053889?ref_src=twsrc%5Etfw
डीजल की कीमत पेट्रोल से ज्यादा

रिपोर्ट के मुताबिक, पेट्रोल की कीमतें 79.76 रुपए प्रति लीटर और डीजल की कीमतें 79.88 रुपए प्रति लीटर हो गई हैं। लेकिन, देश में ऐसा पहली बार हुआ है जब डीजल की कीमत पेट्रोल से ज्यादा हो गई है। इससे पहले पेट्रोल-डीजल की कीमत को लेकर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर विरोध जताया था। यहां आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से कई मामलों पर कांग्रेस पार्टी केन्द्र सरकार पर लगातार हमला बोल रही है। हाल ही में भारत-चीन सीमा विवाद को लेकर कांग्रेस पार्टी ने मोदी सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए, जिसपर बीजेपी ने भी पलटवार किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो