scriptश्रीलंका: रानिल विक्रमसिंघे बोले, हमारी पार्टी सिरिसेना के साथ दोबारा काम करने को तैयार | Ranil Vikramasinghe says, ready to work with Sirisena again | Patrika News

श्रीलंका: रानिल विक्रमसिंघे बोले, हमारी पार्टी सिरिसेना के साथ दोबारा काम करने को तैयार

locationनई दिल्लीPublished: Dec 16, 2018 06:03:59 pm

Submitted by:

Navyavesh Navrahi

सिरिसेना ने विवादास्पद कदम उठाते हुए 26 अक्टूबर को विक्रमसिंघे को बर्खास्त कर दिया था।

ranil

श्रीलंका: रानिल विक्रमसिंघे बोले, सिरिसेना के साथ दोबारा काम करने को तैयार हैं

रानिल विक्रमसिंघे ने रविवार को प्रधानमंत्री पद की शपथ ले ली। विक्रमसिंघे की यूनाइटेड नेशनल पार्टी ने कहा कि वह राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना के साथ दोबारा काम करने के लिए तैयार है। यूएनपी के उप नेता सजित प्रेमदास ने कहा कि मैत्रीपाला को उनकी सरकार के खिलाफ ‘कुछ समूहों ने गुमराह’ किया था। बता दें, सिरिसेना ने विवादास्पद कदम उठाते हुए 26 अक्टूबर को विक्रमसिंघे को बर्खास्त कर दिया था और उनकी जगह पर महिंदा राजपक्षे को नियुक्त कर दिया था। इससे देश में संवैधानिक संकट पैदा हो गया था।
इस मामले को अदालत में चुनौती दी गई थी। राजपक्षे ने उच्चतम न्यायालय के दो अहम निर्णयों के बाद शनिवार को इस्तीफा दे दिया था। इससे 69 वर्षीय विक्रमसिंघे की वापसी का रास्ता साफ हो गया था। यूएनपी के उप नेता सजित प्रेमदास के हवाले से कोलंबो गजट में कहा गया है कि यह राष्ट्रपति के असली चरित्र को दिखाता है। प्रेमदास ने कहा कि यूनिटी सरकार के विरोधी कुछ समूहों ने राष्ट्रपति को गुमराह किया था। इसी कारण राष्ट्रपति ने विक्रमसिंघे को हटा दिया था।
उन्होंने जोर देकर कहा कि अब सच सामने आ चुका है। पार्टी सरकार में सिरिसेना के साथ दोबारा काम करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। यूएनपी के महासचिव सांसद अकिला विराज करियावासम के अनुसार- नए मंत्रिमंडल का गठन दो दिन के अंदर कर लिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो