अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव में कथित हस्तक्षेप वाली रिपोर्ट को रूस ने बताया गलत

रूसी मीडिया ने क्रेमलिन के प्रवक्ता दमित्री पेस्कोव के हवाले से कहा कि रूस और रूसी सरकार का किसी प्रकार के हस्तक्षेप से कोई लेना-देना नहीं है।

By:

Published: 18 Dec 2018, 09:46 PM IST

मॉस्कोः रूस ने कहा है कि 2016 के अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव में कथित रूसी हस्तक्षेप पर अमरीकी की सीनेट खुफिया समिति के लिए तैयार की गई नई रपट 'बिल्कुल निराधार' है। रूसी मीडिया ने क्रेमलिन के प्रवक्ता दमित्री पेस्कोव के हवाले से मंगलवार को कहा कि रूस और रूसी सरकार का किसी प्रकार के हस्तक्षेप से कोई लेना-देना नहीं है, विशेष रूप से इस एक मामले को लेकर, जिसके बारे में इतनी बातें कही जा रही हैं। सार्वजनिक हुई इस रपट के बारे में पेस्कोव ने कहा, "कुछ आम शिकायतें, आरोप सामने आए हैं, जो पूर्ण रूप से हमारी समझ से बाहर हैं।"

सीनेट खुफिया समिति ने जारी की थी ये रिपोर्ट
सोमवार को सीनेट खुफिया समिति के लिए तैयार दो रपटें जारी की गईं। एक रपट को ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के कम्प्यूटेशनल प्रोपेगंडा रिसर्च प्रोजेक्ट और नेटवर्क विश्लेषण फर्म ग्राफिका ने तैयार किया है, जबकि दूसरी रपट को न्यू नॉलेज साइबर सिक्युरिटी कंपनी, कोलंबिया विश्वविद्यालय और कैनफील्ड रिसर्च ग्रुप के शोधकर्ताओं ने तैयार किया है। दोनों रिपोर्ट में अमरीका के 2016 राष्ट्रपति चुनाव में हस्तक्षेप के मकसद के साथ विभिन्न सोशल नेटवर्क और मीडिया मंचों के रूस द्वारा कथित इस्तेमाल का विवरण मुहैया कराया गया है।

Donald Trump Donald trump trump
Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned