scriptसऊदी अरब क्राउन प्रिंस की पाकिस्तान यात्रा से पहले हो रहीं है रॉयल तैयारियां, शामिल होंगे 300 लैंड क्रूजर | Saudi crown prince to visit pakistan know about special preparations | Patrika News

सऊदी अरब क्राउन प्रिंस की पाकिस्तान यात्रा से पहले हो रहीं है रॉयल तैयारियां, शामिल होंगे 300 लैंड क्रूजर

Published: Feb 13, 2019 06:38:10 pm

Submitted by:

Shweta Singh

सऊदी प्रिंस 16 फरवरी को पाकिस्‍तान पहुंचेंगे।

Saudi crown prince to visit pakistan know about special preparations

सऊदी अरब क्राउन प्रिंस की पाकिस्तान यात्रा से पहले हो रहीं है रॉयल तैयारियां, शामिल होंगे 300 लैंड क्रूजर

इस्‍लामाबाद। पाकिस्तान की खराब अर्थव्यवस्था और देश के जर्जर हुए हालात को राहत देने के लिए सऊदी अरब ने मदद का हाथ बढ़ाया है। जल्द ही वे पाकिस्तान को 14 बिलियन डॉलर (7,09,15,00,00,000 रु.) की मदद मुहैया कराने जा रहे हैं। इसी संबंध में खुद सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान पाकिस्तान की दो दिवसीय यात्रा के लिए आने वाले हैं।

सऊदी अरब से 123 रॉयल गार्ड पाकिस्तान पहुंचे

अब प्रिंस खुद आ रहें हैं तो इसके लिए पाकिस्तान में शाही तैयारियां होना लाजमी है। जानकारी मिल रही है कि उनके रहने से लेकर खाने-पीने तक और सुरक्षा से लेकर व्‍यायाम तक का पूरा शेड्यूल खुद सऊदी अरब की खास टीमें संभाल रही हैं। मंगलवार को ही उनकी सुरक्षा के लिए खास सऊदी अरब से 123 रॉयल गार्ड पाकिस्तान पहुंच चुके हैं। ये सभी इमरान खान के निवास पर तैनात किए गए हैं, जहां से वे प्रिंस की सुरक्षा का जिम्मा उठाएंगे। इन गार्ड्स के अलावा प्रिंस के काफिले में 300 लैंड क्रूजर भी शामिल होंगे।

आठ प्राइवेट होटलों समेत पीएम हाउस में विशेष सुविधाएं

खबरों के मुताबिक सऊदी प्रिंस 16 फरवरी को पाकिस्‍तान पहुंचेंगे। उनके ठहरने का इंतजाम पाक पीएम इमरान खान के आवास पर किया गया है। पाक मीडिया में दावा किया जा रहा है कि उनके एक्सरसाइज के लिए पीएम आवास पर एक खास जिम बनाया गया है। यही नहीं पाकिस्तान के आठ प्राइवेट होटलों में भी सऊदी रॉयल गार्डस सुरक्षा के लिए तैनात रहेंगे, जिसमें उनका साथ पाकिस्तान की सेना देगी। इसके साथ ही सऊदी अरब की एक डॉक्टरों और मीडियाकर्मियों की टीम भी पाकिस्तान पहुंच गई है। गौरतलब है कि इस दो दिवसीय दौरे पर क्राउन प्रिंस के साथ अन्य कई सऊदी प्रिंस और रॉयल फैमिली के सदस्य भी पाक आएंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो