script

ईरान: कोरोना वायरस के कारण दूसरे फेज का संसदीय चुनाव टला

locationनई दिल्लीPublished: Mar 16, 2020 04:04:22 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

यह संसदीय चुनाव 11 सितंबर को होगा।
ईरान में 724 लोगों की मौत हो गई है।
13,938 लोगों को अब तक प्रभावित

iran

कोरोना वायरस के कारण ईरान में चुनाव टला।

तेहरान। ईरान ने कोरोना वायरस के कारण संसदीय चुनाव के दूसरे चक्र को टाल दिया और अब यह 11 सितंबर को होगा। संविधान के प्रवक्ता अब्बासअली कादखोदई ने यह घोषणा की है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कादखोदई ने रविवार को कहा कि काउंसिल ने ईरानी आंतरिक मामलों के मंत्रालय से इस मामले में अनुरोध किया है। इसके साथ नोवल कोरोनो वायरस के प्रसार के कारण दूसरे चुक्र के चुनाव को टालने का आग्रह किया है।
कोरोना वायरस: फ्रांस के विशेषज्ञों का दावा, इस दवा के सेवन करने से होगा खतरा

उन्होंने कहा कि संसदीय चुनाव का दूसरा चक्र 17 अप्रैल को होना था,लेकिन इसे स्थगित कर दिया गया। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 11वां संसदीय चुनाव ईरान में 21 फरवरी को हुआ था। ईरानी आंतरिक मामलों के मंत्रालय के अनुसार, लगभग 42.57 प्रतिशत मतदाताओं ने चुनाव में भाग लिया था। ईरान के स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा मंत्रालय ने रविवार को घोषणा की कि नोवल कोरोनो वायरस ने 13,938 लोगों को प्रभावित किया है, जिनमें से 724 लोगों की मौत हो गई है।
भारत में भी कोरोना के खौफ में जी रहे लोगों के लिए राहत की खबर है। दिल्ली के एक और कोरोना पीड़ित मरीज को ठीक होने का बाद अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक दिल्ली के दो मरीज अब तक कोरोना के संक्रमण को हराकर ठीक हो चुके हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो