scriptकोरोना संकट के बीच उत्तर कोरिया ने जापान सागर की ओर दागीं मिसाइलें | Seoul: North Korea Fired Suspected Cruise Missiles | Patrika News

कोरोना संकट के बीच उत्तर कोरिया ने जापान सागर की ओर दागीं मिसाइलें

locationनई दिल्लीPublished: Apr 14, 2020 03:56:25 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

29 मार्च को कोरियाई समुद्र में दो संदिग्ध बैलिस्टिक मिसाइलें दागी थीं।
उत्तर कोरिया का दावा है कि उसके यहां एक भी कोरोना संक्रमित मरीज नहीं है।

balistic missile
सियोल। कोरोना वायरस के संक्रमण के बीच उत्तर कोरिया ने पूर्वी सागर के नाम से प्रसिद्ध जापान सागर की ओर मंगलवार को कई संदिग्ध क्रूज मिसाइलें दागीं। दक्षिण कोरिया की सेना ने यह जानकारी दी है। ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ ने एक बयान में बताया कि उत्तर कोरिया ने कई मिसाइलें दागीं जो कम दूरी की है। इससे पहले उत्तर कोरिया ने 29 मार्च को कोरियाई समुद्र में दो संदिग्ध बैलिस्टिक मिसाइलें दागी थीं।
दक्षिण कोरिया और अमरीका के खुफिया अधिकारी मिसाइलों के परीक्षण की और जानकारियों का विश्लेषण कर रहे हैं। उन्होंने इसे बिल्कुल भी उचित नहीं बताया है। उत्तर कोरिया से ऐसी सैन्य कार्रवाई रोकने का अनुरोध किया गया है। उत्तर कोरिया के तानाशाह और अमरीका के बीच परमाणु निरस्तीकरण पर समझौता हुआ था। इसके तहत अमरीका उससे सभी प्रतिबंध हटा लेगा जब उत्तर कोरिया अपने परमाणु हथियारों को नष्ट कर देगा।
उत्तर कोरिया का दुस्साहस दर्शाता है कि वह इस संकट की घड़ी में गंभीर नहीं है। उसने बार-बार दावा किया है कि उसकी सरजमीं पर संक्रमण का एक भी मामला सामने नहीं आया है। हालांकि विदेश के विशेषज्ञों का कहना है कि उत्तर कोरिया में महामारी हो सकती है,क्योंकि उसके पास चिकित्सा सामग्री का आभाव है। उसकी स्वास्थ्य सेवा प्रणाली बेहद खराब है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो