scriptशहीदी दिवस पर सीरियल धमाकों से थर्राया चीन, 6 लोगों की मौत | Serial blasts rock south China county on National Day eve | Patrika News

शहीदी दिवस पर सीरियल धमाकों से थर्राया चीन, 6 लोगों की मौत

Published: Sep 30, 2015 07:24:00 pm

चीन में बुधवार को शहीदी दिवस भी मनाया जा रहा था। इस बीच चीन के गुआंग्शी अलाके में 15 सीरियल ब्लास्ट हुए जिसमें कम से कम छह लोगों की मौत हो गई

serial blasts rock south china

serial blasts rock south china

गुआंग्शी। चीन में बुधवार को शहीदी दिवस भी मनाया जा रहा है। इस बीच चीन के गुआंग्शी अलाके में 15 सीरियल ब्लास्ट हुए जिसमें कम से कम छह लोगों की मौत हो गई, जबकि 15 से अधिक लोग घायल होने की खबर है। हमलावरों अलग-अलग ठिकानों पर पार्सल बम रखे थे। अभी किसी भी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। स्थानीय मिडिया के अनुसार, पहला धमाका 3.30 मिनट पर हुआ। इसके बाद शाम को 5 बजे तक 15 सीरियल धमाकों की आवाज से पूरा गुआंग्शी इलाका थर्रा गया। सूत्रों के मुताबिक इस धमाकों में एक इमारत ढह गई।

एक समाचार एजेंसी के मुताबिक, ज्यादातर धमाके लियुझोउ शहर के आस-पास के इलाकों में हुए। इसमें बस स्टेंड, अस्पताल, जेल, सुपर मार्केट, सब्जी मंडी और हॉस्टल को निशाना बनाया गया। सीरियल धमाकों के लिए पार्सल बम का इस्तेमाल किया गया, जिसके बाद प्रशासन ने शहर में हाई अलर्ट जारी कर आम लोगों को पार्सल से दूर रहने को कहा है।

एक समाचार एजेंसी के मुताबिक, हमलावरों ने धमाके के लिए एक एक्सप्रेस डिलिवरी कंपनी का इस्तेमाल किया। पार्सल बमों को पहले से तय पतों पर पहुंचाया गया, जिसके बाद इनमें धमाका किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो