बांग्लादेश चुनाव: प्रधानमंत्री शेख हसीना को भारी बहुमत, विपक्ष ने लगाया धांधली का आरोप

गौरतलब है कि बांग्लादेश में आम चुनाव संपन्न हो गया । देश के अलग-अलग हिस्सों में चुनावी हिंसा में कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई।

By: Prashant Jha

Updated: 31 Dec 2018, 07:28 AM IST

ढाका: बांग्लादेश में हुए चुनाव में प्रधानमंत्री शेख हसीना को भारी बहुमत मिल रहा है। शेख हसीना ने गोपलगंज सीट से जीत दर्ज करने की खबर है स्थानीय टीवी चैनल के मुताबिक अभी तक की काउंटिंग में हसीना को 19 सीटें मिल चुकी हैं जबकि विपक्ष का खाता तक नहीं खुला है। इससे पहले बांग्लादेश की प्रधानमंत्री और आवामी लीग की प्रमुख शेख हसीना ने आम चुनावों में जीत की उम्मीद जताई थी। पीएम हसीना ने रविवार को कहा कि वह 11वें संसदीय चुनावों में जीत हासिल करने को लेकर आश्वस्त हैं। शेख हसीना मीडिया के लिए जारी अपने बयान में हसीना ने कहा, 'नाव (उनकी पार्टी का प्रतीक चिन्ह) की जीत होगी।' मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, शेख हसीना ने कहा, 'मेरा मानना है कि देश के लोग विकास यात्रा को जारी रखने में हमारी मदद करने के लिए नाव के पक्ष में मतदान करेंगे।' उन्होंने मीडिया के सवालों की प्रतिक्रिया देते हुए कहा, 'हम पूरी तरह आश्वस्त हैं।'

बांग्लादेश में चुनाव संपन्न

गौरतलब है कि बांग्लादेश में आम चुनाव संपन्न हो गया । देश के अलग-अलग हिस्सों में चुनावी हिंसा में कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि बोगुरा-4 में बीएनपी सदस्यों के साथ झड़प में अवामी लीग कार्यकर्ता की मौत हो गई। जबकि नोआखाली-3 बूथ पर एक अंसार सदस्य की हत्या कर दी गई। ढाका-15 बूथ पर गड़बड़ी की शिकायत मिली। बताया जा रहा है कि पोलिंग सेंटर. राजशाही में दो गुटों में झड़प हो गई जिनमें आठ लोग घायल हो गए। इन वारदातों के बाद तनाव के हालात बन गए। फिलहाल हालात पुलिस के नियंत्रण में है।

कड़ी सुरक्षा के बीच हुआ मतदान

गौरतलब है कि रविवार को बांग्लादेश में कड़ी सुरक्षा के बीच आम चुनाव के लिए मतदान कराए गए। इसके चलते देशभर में करीब 60 हजार सैनिकों, अर्धसैनिक बलों और पुलिसकर्मियों को तैनाती की गई थी। जानकारी के मुताबिक अवामी लीग और बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) कार्यकर्ताओं में झड़प हुई, जिसमें करीब दस लोगों के मारे जाने की जानकारी मिली है।

Prashant Jha
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned