scriptइमरान खान ने भारत में करीबी दोस्तों को भेजा आधिकारिक निमंत्रण, शपथ ग्रहण में शामिल होंगे सिद्धू | Sidhu receives official invitation for Imran's oath ceremony | Patrika News

इमरान खान ने भारत में करीबी दोस्तों को भेजा आधिकारिक निमंत्रण, शपथ ग्रहण में शामिल होंगे सिद्धू

locationनई दिल्लीPublished: Aug 11, 2018 08:21:48 pm

Submitted by:

mangal yadav

इमरान खान ने भारत में अपने कराबी दोस्तों को शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए औपचारिक निमंत्रण दिया है।

Navjot Singh Sidhu

इमरान खान ने भारत में करीबी दोस्तों को भेजा आधिकारिक निमंत्रण, शपथ ग्रहण में शामिल होंगे सिद्धू

इस्लामाबादः पंजाब सरकार में कैबिनेट मंत्री और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू को आधिकारिक रूप से इमरान खान के शपथ ग्रहण में शामिल होने का न्यौता मिल गया है। बताया जा रहा है कि नवजोत सिंह सिद्धू ने निमंत्रण को स्वीकार कर लिया है और इसकी सूचना केंद्रीय गृह मंत्रालय और पंजाब के मुख्यमंत्री को भी दे दी है। इमरान खान से निमंत्रण मिलते ही नवजोत ने सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह और गृह मंत्री राजनाथ से पाकिस्तान जाने की इच्छा जताई है। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि भारत सरकार ने इस पर क्या फैसला किया है। बता दें कि इमरान खान 18 अगस्त को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं।

इनको भी मिला है निमंत्रण
पाकिस्तान के भावी प्रधानमंत्री के साथ क्रिकेट खेल चुके भारत के दिग्गज खिलाड़ी रहे सुनील गावस्कर और कपिल देव को भी शपथ ग्रहण में शामिल होने का न्योता मिला है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सुनील गावस्कर ने इमरान के शपथ ग्रहण समारोह में जाने से इनकार कर दिया है। इसके पीछे की वजह भी उन्होंने इमरान खान को बताई है। बताया जा रहा है कि गावस्कर ने इमरान खान को फोन कर बधाई दी है। बता दें कि इन दिनों गावस्कर भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज में कॉमेंट्री कर रहे हैं। 18 अगस्त से भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच नॉटिंघम में खेला जाना है और इसी ववज से समारोह में शामिल नहीं हो सकेंगे।

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान: भारत में चाय, साबुन और शीतल पेय बेच चुके हैं पीएम इन वेटिंग इमरान खान

आम चुनाव में इमरान की पार्टी को मिली हैं ज्यादा सीटें
इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ 25 जुलाई को हुए पाकिस्तान के आम चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी थी। पीटीआई ने दावा किया है किउसे पाकिस्तान की 342 सदस्यीय नेशनल असेंबली में 180 सदस्यों का समर्थन हासिल है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो