scriptसिंगापुर: तिरंगे को दिखाने के लिए फेसबुक पर फटे झंड़े की तस्वीर पोस्ट की, नौकरी से निकाला | Singapore: photo of the torn flag is posted on facebook | Patrika News

सिंगापुर: तिरंगे को दिखाने के लिए फेसबुक पर फटे झंड़े की तस्वीर पोस्ट की, नौकरी से निकाला

locationनई दिल्लीPublished: Oct 24, 2018 03:01:38 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

डीबीएस बैंक में काम करने वाले 44 वर्षीय अविजीत दास पटनायक ने एक टी-शर्ट पर फटा हुआ झंडा दिखाया

flag

सिंगापुर: फेसबुक पर पोस्ट की फटे झंड़े की तस्वीर,नौकरी से निकाला

सिंगापुर। सिंगापुर में एक भारतीय को फेसबुक पर देश के फटे हुए झंडे की तस्वीर पोस्ट करने के लिए नौकरी से निकाल दिया गया। इस दौरान पुलिस ने उसे कड़ी चेतावनी दी है। 14 अगस्त को हुई इस घटना को लेकर सिंगापुर के डीबीएस बैंक में काम करने वाले 44 वर्षीय अविजीत दास पटनायक की नौकरी चली गई है। गौरतलब है कि पटनायक ने ‘सिंगापुर इंडियंस ऐंड एक्सपैट्स’ नामक समूह के फेसबुक पेज पर एक तस्वीर साझा की थी,जिसमें एक टी-शर्ट पर सिंगापुर के झंडे को फटा हुआ दिखाया गया ताकि उसके नीचे भारतीय झंडा दिख सके।
कोई भी व्यक्ति ध्वज का अनादर नहीं करेगा

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जांच के बाद अटर्नी जनरल के चैंबर्स के साथ परामर्श पर पुलिस ने उन्हें कड़ी चेतावनी जारी की है। पुलिस के अनुसार सिंगापुर आर्म्स एंड फ्लैग एंड नेशनल एंथम रूल्स के अंतर्गत भारतीय से पूछताछ की गई है,जिसमें यह कहा गया है कि कोई भी व्यक्ति ध्वज का अनादर नहीं करेगा।
नौ वर्षों से सिंगापुर में स्थायी निवासी है

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, फेसबुक पोस्ट को लेकर पुलिस की रिपोर्ट आने के करीब दो महीने बाद तीन अक्टूबर को उन्हें चेतावनी जारी गई। पटनायक नौ वर्षों से सिंगापुर में स्थायी निवासी के तौर पर रह रहे हैं। उनके साथ पत्नी और उनके दो बच्चे भी रह रहे हैं। कुछ लोगों ने उस पोस्ट को सिंगापुर के लिए अपमानजनक बताया था। गौरतलब है कि उस घटना के बाद डीबीएस बैंक ने अपनी आंतरिक जांच के बाद अनुशासनात्मक कार्रवाई में उन्हें नौकरी से निकाल दिया था। वह अभी बेरोजगार हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो